1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. chhath puja 2021 bjp mp manoj tiwari injured during protest against ban on celebrating chhath puja in delhi ncr smb

Chhath Puja 2021: दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन पर प्रतिबंध के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, मनोज तिवारी घायल

Chhath Puja 2021 बीजेपी की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध के विरोध में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन पर प्रतिबंध के खिलाफ BJP का प्रदर्शन
दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन पर प्रतिबंध के खिलाफ BJP का प्रदर्शन
ट्वीटर

Chhath Puja 2021 बीजेपी की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध के विरोध में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के लिए उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है. पार्टी नेताओं के हवाले से बताया जा रहा है कि मनोज तिवारी के कान में चोट लगी है.

जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को पानी की बौछार का प्रयोग करना पड़ा. जिससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी सहित कई कार्यकर्ताओं को चोट आई है. उन्हें सफदरजंग ट्रामा अस्पताल ले जाया गया है. यहां पर उनका प्राथमिक उपचार किया गया.

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 30 सितंबर को अपने आदेश में कोविड-19 के मद्देनजर नदी तटों, जलाशयों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी थी. बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और अन्य ने राष्ट्रीय राजधानी में लाखों पूर्वांचल वासियों द्वारा मनाए जाने वाली छठ पूजा के आयोजन पर प्रतिबंध लगाए जाने के लिए दिल्ली सरकार की निंदा की. हालांकि, आदेश गुप्ता ने सोमवार को कहा था कि छठ पूजा धूमधाम से मनायी जाएगी और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे. प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली सरकार से त्योहार के आयोजन पर लगा प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की.

इधर, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि 1.80 करोड़ को दिल्ली में कोविड की वैक्सीन भी लग चुकी है. साप्ताहिक बाजार, मेट्रो, बस, थियेटर, शराब के ठेके इत्यादि सब तो खुले हैं. फिर, कोविड के नियमों का पालन करते हुए छठ क्यों नही मना सकते. तत्काल मिलें और इस का समाधान दें. इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगाने का फैसला किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें