1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. bjp can run bulldozer on shops or houses of 63 lakh people of delhi arvind kejriwal amh

63 लाख मकानों पर बुलडोजर चलाना चाहती है भाजपा, बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 15 साल से नगर निगम में भाजपा का राज था. इन्होंने 15 साल में क्‍या किया. 15 साल में इन्‍होंने खूब अतिक्रमण कराये और पैसे कमाये. अब जब इनका कार्यकाल पूरा हो गया. यह कार्यकाल दो दिन बाद 18 मई को पूरा हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम अरविंद केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल
फोटो : ट्विटर

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अतिक्रमण के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली के 63 लाख लोगों की दुकानों या मकानों पर बुलडोजर (Bulldozer) चला सकती है. ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा. उन्होंने कहा कि हम अतिक्रमण के खिलाफ हैं लेकिन ये तरीका गलत है. ये दिल्ली की सारी झुग्‍गियों को तोड़ना चाहते हैं.

हम भी अतिक्रमण के खिलाफ : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के पहले भाजपा ने कहा था कि कच्‍ची कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा था कि जहां झुग्‍गी होगी वहीं मकान बनाकर दिया जाएगा. अब चुनाव के बाद ये सबको तोड़ने के लिए आ गये. यह कतई सही बात नहीं है. हम भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं. हम भी चाहते हैं दिल्ली खूबसूरत हो. लेकिन 63 लाख लोगों को बेघर करके नहीं. उनकी दुकानें तोड़कर...ये तो कोई भी बर्दाश्त नहीं कर सकता है.

भाजपा की सरकार एमसीडी से जाएगी

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 15 साल से नगर निगम में भाजपा का राज था. इन्होंने 15 साल में क्‍या किया. 15 साल में इन्‍होंने खूब अतिक्रमण कराये और पैसे कमाये. अब जब इनका कार्यकाल पूरा हो गया. यह कार्यकाल दो दिन बाद 18 मई को पूरा हो रहा है. तो इनका अधिकार है कि ये लोगों के घर तोड़ें. सब जानते हैं कि चुनाव के बाद भाजपा की सरकार एमसीडी से जा रही है और अब आम आदमी की सरकार यहां बनेगी. हम भरोसा दिलाना चाहते हैं कि हमारी पार्टी के एमसीडी में आने के बाद इसका समस्‍या का सामाधान किया जाएगा. हम झुग्गी वालों के लिए मकान बना रहे हैं. इन्हें अपका मकान मिलेगा.

दादागिरी, गुड़ागर्दी सही नहीं : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा कह रही है कि वो दिल्ली से सारा अतिक्रमण हटाने जा रही है. हम भी अतिक्रमण के ख़िलाफ़ है. हम भी नहीं चाहते कि कही अतिक्रमण हो. 75 साल में दिल्ली प्‍लांड तरीके से नहीं बनी है. 80% दिल्ली अतिक्रमण के दायरे में है तो क्या 80% दिल्ली को तोड़ा जाएगा? उन्होंने कहा कि बुलडोजर चला के लोगों का घर उजाड़ना सही नहीं है. हम इसका सख्त विरोध करते हैं. अभी मैंने आप विधायक की बैठक की और यही कहा है कि जेल भी जाना पड़े तो डरना मत. आपको जनता के साथ खड़ा होना है. ये दादागिरी, गुड़ागर्दी सही नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें