1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. before budget session 718 staff members of parliament is corona positive prt

Corona blast in Delhi: संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले 718 कर्मचारी हुए संक्रमित

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है. संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना के कहर से संसद भवन भी नहीं बचा है. संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना की गिरफ्त में आ चुके है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Corona blast in Delhi
Corona blast in Delhi
witter

Corona blast in Delhi: देश और देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है. संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना के कहर से संसद भवन भी नहीं बचा है. संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारी कोरोना की गिरफ्त में आ चुके है. सबसे खास बात है कि जल्द ही संसद का बजट सत्र शुरू होने वाला है. ऐसे में संसद भवन के 718 कर्मचारियों का कोरोना संक्रमित होना बड़ी चुनौती बनता जा रहा है.

संसद भवन में कोरोना का तांडव जारी है. अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक जिन कर्मियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है उनमें 204 कर्मी राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी हैं. वहीं 514 कर्मी लोकसभा सचिवालय के कर्मचारी हैं. इतने कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद तय समय पर बजट सत्र संपन्न कराना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

बता दें, संसद भवन में काम करने वाले कर्मचारियों की लगातार कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. जिसमें अब तक 718 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. कई कर्मचारियों की रिपोर्ट आनी बाकी है. गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह में संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. 9 जनवरी तक संसद के करीब 400 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. लेकिन 13 जनवरी तक इसकी आंकड़ा बढ़कर 718 पहुंच गया.

दिल्ली में बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ: गौरतलब है कि पूरी दिल्ली कोरोना से हलकान है. यहां कोरोना की रफ्तार काफी तेज है. बीते एक दिन में दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े 27 हजार से ज्यादा हो गई. कोरोना से संक्रमित होकर 40 लोगों दम तोड़ दिया. जबकि, दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है. दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 87,454 हो गई है.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें