1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. anmol gagan mann visits illegal mining areas aap leader latest updates hindi news prt

अनमोल गगन मान ने आनंदपुर साहिब क्षेत्र में अवैध खनन वाले क्षेत्रों का दौरा किया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अवैध खनन वाले क्षेत्रों का दौरा
अवैध खनन वाले क्षेत्रों का दौरा
Prabhat Khabar
  • अकालियों के बाद अब कैप्टन ने खनन माफिया की कमान संभाली : अनमोल गगन मान

  • आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब से खत्म करेगी माफिया राज

  • किसानों के पराली की आग सेटेलाइट से भी दिखाई देती है लेकिन सरकार के संरक्षण में चल रहे खनन माफिया नहीं दिखाई पड़ती

आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के सह-अध्यक्ष अनमोल गगन मान ने मंगलवार को आनंदपुर साहिब क्षेत्र में खनन माफिया द्वारा अवैध रूप से खोदे गए गहरे गड्ढे वाली जगहों का दौरा किया. एल्ग्रा गांव में खनन माफिया के खिलाफ स्थानीय लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन स्थल पर पहुंचने के बाद उन्होंने हरसा बेला, दुलची पट्टी, भल्लां और सांसोवाल नन्गरां के गांवों का दौरा किया, जहां सरकार के संरक्षण में खनन माफिया अवैध रूप से गहरे गड्ढे खोदकर रेत निकाल रहे हैं.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पंजाब में इस समय माफिया शासन चल रहा है और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सत्ता के नशे में कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है. मुख्यमंत्री बनने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटखा साहिब को अपने हाथ में लेकर पंजाब से सभी तरह के माफियाओं को समाप्त करने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आते ही वे अपने सारे वादे भूल गए.

उन्होंने कहा कि खनन माफियाओं ने 100-100 फीट गहरे गड्ढे खोद रखे हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन सो रहा है. वह कुछ भी नहीं देख पा रहा है. जब स्थानीय लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया, तो माफियाओं के गुंडों द्वारा हमला किया गया. उन्होंने कहा कि हम आज स्थानीय लोगों के बुलावे पर यहां पहुंचे और देखा कि कैसे सरकार की मदद से माफिया राज चल रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर कोई किसान अपने खेत की पराली में आग लगाता है, तो वह सरकार को उपग्रह से दिखाई दे देती है, लेकिन जब सरकार के करीबी लोग इस तरह के माफिया चलाते हैं तो वह सरकार को नहीं दिखाई देता. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पंजाब से माफियाओं का पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें