1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. adesh kumar gupta replaces manoj tiwari as delhi bjp president

ट्यूशन टीचर से दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष बन गए आदेश गुप्ता, भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी की छुट्टी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

नयी दिल्‍ली : भारतीय जनता पार्टी ने सांसद मनोज तिवारी को दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष पद से हटा दिया है और उनकी जगह आदेश गुप्‍ता को नया अध्‍यक्ष बनाया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी को हटाने और आदेश गुप्‍ता को नियुक्‍त करने का फैसला लिया.

भारतीय जनता पार्टी ने इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश का अध्यक्ष बनाया. मालूम हो आदेश कुमार गुप्‍ता नॉर्थ एमसीडी के मेयर रह चुके हैं.

ट्यूशन पढ़ाकर अपना घर चलाते थे आदेश गुप्ता

भाजपा ने दिल्‍ली की बागडोर एक ऐसे जमीनी नेता को सौंपा है जो एक वक्त अपने परिवार चलाने के लिए ट्यूशन पढ़ाया करते थे. ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा ने व्‍यापारी वर्ग को खुश करने के लिए आदेश गुप्‍ता को दिल्‍ली की कमान सौंपी है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद मनोज तिवारी बोले, क्षमा करना..

दिल्‍ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद मनोज तिवारी ट्वीट कर कहा, अध्‍यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिये सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी व दिल्लीवासियों का सदैव आभारी रहूंगा. उन्‍होंने आगे लिखा, जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना. इसके साथ ही उन्‍होंने नये प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्‍ता को बधाई भी दी.

मनोज तिवारी की अध्‍यक्षता में भाजपा को मिली थी दिल्‍ली चुनाव में करारी शिकस्त

मनोज तिवारी को भारतीय जनता पार्टी ने 2016 में दिल्‍ली का अध्‍यक्ष बनाया था. उनके नेतृत्‍व में भाजपा ने 2017 MCD चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की. हालांकि उसके बाद 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में वो अपनी सफलता को दोहरा नहीं पाये और भाजपा को दिल्‍ली में बड़ी हार का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में भाजपा केवल 8 सीटें ही जीत पायी और आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से शानदार वापसी करते हुए 62 सीटों पर जीत दर्ज की.

कल ही हिरासत में लिये गये थे मनोज तिवारी

दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. वे राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 को नियंत्रित करने में अरविंद केजरीवाल सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए राजघाट पर जमा हुए थे.

ट्विटर पर केवल साढे 7 हजार Followers हैं नये दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष के

दिल्‍ली भाजपा ने नये अध्‍यक्ष के ट्विटर पर अधिक Followers नहीं हैं. ट्विटर पर उन्‍हें केवल 7,578 फॉलो करते हैं. जबकि वो केवल 624 लोगों को फॉलो करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें