1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. a boom in edible oil lentils and vegetables may come in the festive season ksl

त्योहारी मौसम में आ सकता है खाद्य तेल, दाल और सब्जियों में उछाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
त्योहारों में महंगाई की मार
त्योहारों में महंगाई की मार
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली : कोरोना महामारी को लेकर देश में लगाये गये लॉकडाउन के बाद अनलॉक-5 लागू कर दिया गया है. वहीं, अक्तूबर माह से ही त्योहारों का मौसम शुरू होनेवाला है. अनलॉक-5 में त्योहारों को लेकर सब्जियों के साथ-साथ खाद्य तेलों और दालों की कीमत में उछाल देखी जा रही है.

कारोबारियों के मुताबिक, खाद्य तेल और दालों की कीमतें फिलहाल कम होने की कोई उम्मीद नहीं है. साथ ही बताया कि अनलॉक-5 के बावजूद मांग और आपूर्ति के बीच बड़े अंतर आने के कारण मूल्यवृद्धि देखी जा रही है.

अक्तूबर माह में त्योहारी मौसम में मांग और बढ़ने से मूल्यों में और तेजी की संभावना जतायी जा रही है. वहीं, अनलॉक-5 के बावजूद सब्जियों की आपूर्ति पूरी नहीं होने से मूल्यों में भी अभी उछाल रहने की संभावना है.

बताया जाता है कि हरी सब्जियों, आलू, प्याज, टमाटर, सरसों तेल के साथ दाल की बढ़ रही मांगों के कारण रसोई का बजट बिगड़ गया है. थोक बाजार में अरहल दाल की कीमतों में करीब 15 से 20 फीसदी प्रति किलो की मूल्यवृद्धि देखी जा रही है. जबकि, मूंग और उड़द दालों के मूल्यों में भी 10 प्रतिशत की उछाल देखी जा रही है.

अनलॉक-5 के बावजूद मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं होने से आलू, प्याज, टमाटर समेत अन्य सब्जियों की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है. त्योहारी मौसम में मांग में और वृद्धि की संभावना है. ऐसे में और मूल्यवृद्धि की संभावना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें