1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. 41 delhi police personnel died in 2020 and till date in 2021 14 personnel died in traffic accidents says special commissioner of delhi traffic police traffic smb

दिल्ली में वर्ष 2020 में 41 पुलिसकर्मियों की सड़क हादसे में मौत, ट्रैफिक नियमों का पालन करने की चेतावनी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर मुक्तेश चंद्र की तरफ से शुक्रवार को जारी किए गए सर्कुलर में सभी पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए चेतावनी दी गयी है. सर्कुलर के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वर्ष 2020 में 41 पुलिसकर्मियों की सड़क दुर्घटना में जान गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में वर्ष 2020 में 41 पुलिसकर्मियों की सड़क हादसे में मौत
दिल्ली में वर्ष 2020 में 41 पुलिसकर्मियों की सड़क हादसे में मौत
FILE

Traffic Rules Violation दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर मुक्तेश चंद्र की तरफ से शुक्रवार को जारी किए गए सर्कुलर में सभी पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए चेतावनी दी गयी है. सर्कुलर के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वर्ष 2020 में 41 पुलिसकर्मियों की सड़क दुर्घटना में जान गई थी. वहीं, 2021 में अबतक 14 पुलिसकर्मी सड़क हादसे में अपनी जान गवां चुके हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर मुक्तेश चंद्र की तरफ से जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों को यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए देखा जा रहा है. अब अगर कोई भी पुलिसकर्मी यातायात नियमों का मजाक उड़ाता पाया जाता है, तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्रवाई तो झेलनी ही होगी. साथ ही ऐसा करने वाले पुलिसकर्मियों को विभागीय कार्रवाई के लिए भी तैयार रहने की हिदायत दी गई है.

सर्कुलर के मुताबिक, टू व्हीलर पर हेलमेट नहीं लगाना, ट्रिपल राइडिंग, कार चलाते समय सीट बेल्ट न पहनना, ड्राइविंग के दौरान मोबाइल फोन पर बात करना, डिफेक्टिव नंबर प्लेट जैसे यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पुलिसकर्मियों को देखा जाता है और जनता ऐसे पुलिसकर्मियों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती है, जो पुलिस की पूरी टीम को शर्मसार करती हैं.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर की तरफ से सख्त निर्देश हैं कि सभी पुलिसकर्मी यातयात नियमों का पालन करेंगे. उल्लंघन करता हुआ पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही, इलाके के डीसीपी ट्रैफिक उल्लंघन करनेवाले पुलिसकर्मी के जिले के डीसीपी को इस संबंध में लिखेंगे. जिसके बाद उस पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें