1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. six criminals entered vaishali jewelery shop as customers robbed jewelery worth two crores showing pistol and escaped rdy

वैशाली की ज्वेलरी दुकान में ग्राहक बनकर घुसे छह अपराधी, पिस्टल दिखा दो करोड़ के आभूषण लूटकर हुए फरार

वैशाली की ज्वेलरी दुकान में अपराधियों ने संचालक के पॉकेट से लॉकर की चाबी छीन ली और लॉकर खोल कर करीब 20 लाख रुपये और दो करोड़ रुपये के आभूषण लूट लिये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ज्वेलरी दुकान में लूट
ज्वेलरी दुकान में लूट
सोशल मीडिया

वैशाली. अपराधियों ने गुरुवार को महुआ बाजार के पातेपुर रोड स्थित श्रीकृष्णा ज्वेलर्स से करीब दो करोड़ रुपये के आभूषण व 20 लाख कैश लूट लिया. इस दौरान अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी व कर्मियों के साथ मारपीट भी की. वे अपने साथ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क भी ले गये. जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 1:15 बजे श्री कृष्णा ज्वेलर्स में दो महिलाएं मंगलसूत्र खरीद रही थी. उसी दौरान मास्क पहने छह-आठ अपराधी ग्राहक बन कर दुकान में घुसे और दुकानदार, उनके कर्मियों व ग्राहकों को पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया.

दो करोड़ रुपये के आभूषण की लूट

अपराधियों ने संचालक के पॉकेट से लॉकर की चाबी छीन ली और लॉकर खोल कर करीब 20 लाख रुपये और दो करोड़ रुपये के आभूषण लूट लिये. अपराधियों ने ज्वेलरी व कैश बैग में भरने के बाद व्यवसायी गोपाल साह और कर्मी टुनटुन सिंह व विनोद कुमार सिंह को पिस्टल के बट से मारकर घायल कर दिया और उनके पैर-हाथ बांधकर भाग निकले. अपराधियों ने करीब आधा घंटा तक लूटपाट की. एसपी मनीष ने कहा कि लूट की रकम अभी स्पष्ट नहीं है. जांच की जा रही है.

ग्रामीण बैंक को लूटने का बना रहे थे प्लान

पूछताछ में सभी अपराधियों ने बताया कि ये फिलहाल ग्रामीण बैंक को लूटने का प्लान बना रहे थे. यही नहीं इसके अलावा राजीव नगर थाना क्षेत्र के एक बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी गिरोह के निशाने पर थे. एसएसपी ने बताया कि सारण में एक गुड़ व्यवसायी एवं पश्चिम बंगाल के एक डॉक्टर के घर पर डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए रेकी कर चुके थे. ये सारी घटनाएं जून में ही अंजाम देने वाले थे.

इन सारी घटनाओं को दे चुका है अंजाम

साजन ज्वेलर्स लूटकांड अगमकुआं , राजमणि ज्वेलर्स लूटकांड पत्रकार नगर, सुहागन ज्वेलर्स लूट सह हत्याकांड नालंदा, बिकाऊ हत्याकांड सुल्तानगंज, पीएनबी बेऊर डकैती कांड, उज्जवल आयरन लूटकांड गोपालपुर, भगवती ट्रेडर्स लूटकांड गौरीचक, मां अजनासो लूटकांड रामकृष्णानगर, आरके टायरर्स लूटकांड आदि शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें