1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. sharab bandi in bihar action in raghopur vaishali liquor issue raid with drone camera video skt

VIDEO: तेजस्वी यादव के राघोपुर में जब उड़ा ड्रोन, कैमरे में कैद हुआ शराब माफियाओं के भागने का वीडियो

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच जहरीली शराब से मौत के मामले लगातार सामने आने के बाद अब ड्रोन कैमरे की मदद से दियारा क्षेत्र में माफियाओं पर नकेस कसा जा रहा है. ड्रोन देखते ही माफिया फरार होने लगते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राघोपुर दियारा में शराब भट्टी
राघोपुर दियारा में शराब भट्टी
प्रभात खबर

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बाद भी शराब धंधेबाज पुलिस को चकमा देकर शराब का धंधा कर रहे है. कई जिलों में जहरीली शराब से मौत के मामले सामने आने के बाद सरकार ने सख्त रुख अख्तियार किया है. सरकार की सख्ती के बाद अब वैशाली पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए ड्रोन कैमरा की मदद से छापेमारी कर रही है.

दियारा क्षेत्र में देसी शराब का धंधा

शनिवार को उत्पाद विभाग की टीम ने राघोपुर प्रखंड के सुकुमारपुर दियारा क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से छापेमारी कर देसी शराब की 11 भट्टियों को ध्वस्त किया गया. छापेमारी के दौरान इन भट्टियों के समीप से भारी मात्रा में महुआ जावा, देसी शराब के साथ विदेशी शराब भी बरामद किया गया.इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक विजय शंकर दूबे ने बताया कि राघोपुर प्रखंड के सकुमारपुर दियारा क्षेत्र में देसी शराब का धंधा किये जाने की सूचना मिली थी.

ड्रोन कैमरे को देख माफियाओं में हड़कंप

सूचना मिलते ही उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम सकुमारपुर दियारा क्षेत्र पहुंची और ड्रोन कैमरे को माफियाओं के अड्डे पर भेजा. ड्रोन को आसमान में उड़ता देख माफियाओं में हड़कंप मच गया. शराब माफिया आनन-फानन में फरार होने लगे. ड्रोन कैमरा के माध्यम से शराब की 11 भट्टियों को चिह्नित कर ध्वस्त किया गया.

शराब माफियाओं ने दियारा के दुर्गम इलाकों को ठिकाना बनाया

दरअसल, शराब माफियाओं ने अब दियारे के दुर्गम इलाकों को ठिकाना बनाया है. पुलिस ने भी अब ड्रोन तकनीक के माध्यम से नकेल कसना शुरू किया है. पहले उस जगह की तसवीर ड्रोन कैमरे से मंगवा ली जाती है उसके पास सटीक ठिकाने पर रेड मारा जाता है.

जमीन के अंदर शराब
जमीन के अंदर शराब
प्रभात खबर

जमीन के अंदर छिपाए रखे थे ड्राम

छापेमारी के दौरान इन भट्टियों के समीप से जमीन के अंदर कई ड्राम में छुपा कर रखा गया छह हजार आठ सौ लीटर महुआ जावा, 380 लीटर देसी शराब के साथ 49.400 विदेशी शराब भी बरामद किया गया साथ ही शराब बनाने के कई उपकरण भी बरामद किया गया. बरामद महुआ जावा व देसी शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया. हालांकि पुलिस के आने की भनक लगते ही शराब धंधेबाज दियारा इलाका का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें