1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. one crore looted in broad daylight from hdfc bank in hajipur bihar asj

बिहार के हाजीपुर में HDFC Bank से दिन दहाड़े एक करोड़ की लूट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
HDFC Bank(सांकेतिक फोटो)
HDFC Bank(सांकेतिक फोटो)
फाइल

पटना. वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर के सघन इलाके में बैंक डकैती की एक बड़ी वारदात की सूचना है. शहर के खास इलाके से बैंक लुटेरों ने एचडीएफसी की शाखा से तकरीबन एक करोड़ रुपये की लूट की है. हाल के दिनों में बिहार के किसी बैंक में लूट की यह सबसे बड़ी वारदात है.

सुबह करीब 10 बजे जैसे ही बैठक खुला अपराधी बैंक के अंदर घुस आये. हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर यह पता नहीं चला है कि बैंक शाखा से कितनी रकम लूटी गयी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह रकम तकरीबन एक करोड़ रुपए है.

बैंक डकैती की इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले की छानबीन की जा रही है. शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस ने भी कहा है कि बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए की रकम लूटी गयी है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुबह बाइक से 5 अपराधी आये थे. सभी के चेहरे ढके हुए थे. बदमाशों ने हथियार का डर दिखाकर ग्राहक और बैंक कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया था. बदमाशों के जाने के बाद बैंक कर्मियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

वैसे पुलिस का दावा है कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के हुलिया पता चला है, उसके आधार पर ही जांच की जा रही है. एसपी मनीष कुमार ने घटना की पुष्टि की है. वारदात की सूचना के बाद से ही नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

घटना के बाद एचडीएफसी बैंक के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया है और मीडिया को अंदर आने से मना कर दिया गया है. बैंक के स्टाफ व प्रबंधन से भी पूछताछ की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें