1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. mothers day woman troubled by her son decided the date and time of her death in vaishali

मदर्स डे पर बेटे से परेशान महिला ने तय की अपनी मौत की तारीख व समय, ग्रामीण व पुलिस हलकान

वैशाली की एक महिला ने अपनी मौत की तारीख और समय की घोषणा कर ग्रामीण व पुलिस को असमंजस में डाल दिया है. महिला का कहना है कि उसे इस संबंध में उसे सपना आया था. इसके साथ ही महिला अपने बेटे की वजह से काफी परेशान रहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जानकी देवी व मौके पर जुटे ग्रामीण
जानकी देवी व मौके पर जुटे ग्रामीण
prabhat khabar

वैशाली प्रखंड की दाउदनगर पंचायत के वार्ड नंबर-10 की एक महिला ने अपनी मौत की तारीख और समय की घोषणा कर ग्रामीण व पुलिस को असमंजस में डाल दिया है. वार्ड नंबर-10 के स्व राजेंद्र साह की पत्नी जानकी देवी (60 वर्ष) अपने परिजनों व ग्रामीणों को बता चुकी है कि आठ मई रविवार की रात 12 बजे से सुबह चार बजे तक उसकी मौत निश्चित है.

महिला को आया था सपना 

महिला का कहना है कि उसे इस संबंध में सपना आया था. हैरत वाली बात यह कि महिला अपनी मौत से पहले ही अपने अंतिम संस्कार की तैयारी भी कर चुकी है. उसकी इच्छा है कि उसका अंतिम संस्कार मुस्लिम रीति-रिवाज से किया जाये. उसने अपनी खुद की खरीदी हुई पांच डिसमिल जमीन में कब्र खोद कर उसे दफन करने के लिए मजदूरों को पैसा दे रखा है. कब्र में बिछाने के लिए लकड़ी की तख्ती भी मंगा रखी है. कुछ दिन पूर्व 25-30 फकीरों के बीच कपड़ा अनाज और पैसा भी बांट चुकी है.

ग्रामीण व पुलिस हलकान

महिला की इस घोषणा ने ग्रामीणों व पुलिस को हैरत में डाल दिया है. वैशाली थाना से एक चौकीदार को उसके घर पर प्रतिनियुक्त किया गया है. महिला की पुत्री संतोषी देवी भी उससे मिलने पहुंच गयी है. पुत्री के अनुसार उसकी मां काफी पहले ही अपनी मौत की तिथि व समय की घोषणा कर चुकी है.

बेटे से रहती है परेशान 

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि जानकी देवी अपने पुत्र विंदा साह की वजह से काफी परेशान रहती है. महिला के पति की करीब 15 वर्ष पूर्व मौत हो गयी थी. जानकी देवी की अपने बेटे के व्यवहार से खुश नहीं है और कहती है कि उसका बेटा कभी उसे मां समझता ही नहीं है. फिलहाल इस आधुनिक युग में महिला की इस घोषणा ने लोगों को हैरत में डाल रखा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें