1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. catch up marriage the groom kept crying the brides side got married in ten minutes

पकड़उवा विवाह : डॉक्टर को दिखाने जा रहा था युवक, अगवा कर युवती से करा दी गयी शादी , ...देखें VIDEO

By Kaushal Kishor
Updated Date
शादी की रस्म के दौरान सिर पर हाथ रख कर रोता दूल्हा
शादी की रस्म के दौरान सिर पर हाथ रख कर रोता दूल्हा
सोशल मीडिया

अरनिया : वैशाली जिले में पकड़उवा विवाह का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि यह वीडियो 24 मार्च का है. वीडियो में है कि लड़के को जबरन धोती पहना कर दूल्हा बना दिया जाता है. धोती पहनाने के दौरान लड़का रोता-चिल्लाता रहा और लड़की वाले जल्दबाजी में शादी संपन्न कराने में लगे रहे. महज दस मिनट में लड़के और लड़की की शादी करा दी गयी.

दूल्हे के पिता को जबरन धोती पहनाते कन्या पक्ष के लोग
दूल्हे के पिता को जबरन धोती पहनाते कन्या पक्ष के लोग
सोशल मीडिया

इस संबंध में वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के नौरंगपुर निवासी मुसाफिर राय ने जंदाहा थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में कहा गया है कि वह अपने बेटे अमित के साथ डॉक्टर से दिखाने के लिए जंदाहा जा रहे थे. इसी दौरान जंदाहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप बोलेरो सवार बदमाशों ने पिता-पुत्र का अपहरण कर लिया. दोनों को समस्तीपुर जिले के हलई ओपी के बरुना रसलपुर गांव ले जाया गया.

शादी के लिए दूल्हे को जबरन धोती पहनाते समय रोता लड़का
शादी के लिए दूल्हे को जबरन धोती पहनाते समय रोता लड़का
सोशल मीडिया

प्राथमिकी में महनार निवासी मनीष कुमार और उदय कुमार, हलई गांव निवासी विनोद राय, नवल राय समेत अन्य पर आरोप लगाया गया है. आरोप है कि उक्त लोगों ने अमित की शादी जबरन करायी है. हालांकि, शादी के दौरान युवक का पिता मौका मिलते ही वहां से भाग निकला. मामले में जंदाहा थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने अमित को बरामद कर लिया है. हाजीपुर सीजेएम कोर्ट में अमित का बयान दर्ज कराने के बाद कोर्ट के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जायेगी.

शादी के दौरान सिर पर हाथ रख कर रोता दूल्हा
शादी के दौरान सिर पर हाथ रख कर रोता दूल्हा
सोशल मीडिया

बिहार के इस पकड़उवा विवाह का वीडियो क्लिप संजय सिंह ने फेसबुक पर साझा किया है. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट पर वीडियो क्लिप साझा करते हुए लिखा है कि जंदाहा थाना क्षेत्र में लड़के को जबरन बंदूक के बल पर शादी करा दी जाती है. लड़का जब न्याय की गुहार लेकर जंदाहा थाना पहुंचता है, तो वहां के थाना प्रभारी उल्टे लड़के को ही फटकार लगाते हैं और जेल में डालने की धमकी देते हैं. मालूम हो कि फेसबुक पर गुरुवार की शाम को ही वीडियो साझा किया गया. जबकि, प्राथमिकी शुक्रवार को दर्ज की गयी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें