1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. bihar panchayat elections uproar and firing at the booth in lalganj vaishali the youth got shot asj

बिहार पंचायत चुनाव: वैशाली के लालगंज में बूथ पर हंगामा व गोलीबारी, युवक को लगी गोली

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को लालगंज प्रखंड में बुधवार को चल रहे मतदान के दौरान घटारो दक्षिणी पंचायत की बूथ संख्या 196 व 97 पर बवाल हो गया. बुधवार को दोपहर बाद दो पक्षों में यहां भिड़ंत हो गयी. इस दौरा कई राउंड फायरिंग की गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घायल युवक
घायल युवक
प्रभात खबर

हाजीपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को लालगंज प्रखंड में बुधवार को चल रहे मतदान के दौरान घटारो दक्षिणी पंचायत की बूथ संख्या 196 व 97 पर बवाल हो गया. बुधवार को दोपहर बाद दो पक्षों में यहां भिड़ंत हो गयी. इस दौरा कई राउंड फायरिंग की गयी.

डयृटी पर तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट व मतदान कर्मियों के साथ मारपीट की गयी. वहीं गोली लगने से एक युवक जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर-लालगंज मार्ग को घटारो के समीप जाम कर दिया.

हंगामा की सूचना मिलते ही लालगंज, करताहां, सदर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. एसपी मनीष भी डीआइयू प्रभारी, सदर एसडीपीओ राघव दयाल व भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये. पुलिस ने सड़क जाम कर रहे लोगों को खदेड़ दिया. इसके बाद मतदान प्रक्रिया फिर से शुरू की गयी.

मिली जानकारी के अनुसार लालगंज प्रखंड की घटारो दक्षिणी पंचायत के बूथ संख्या 196 व 197 पर बुधवार को दोपहर बाद दो गुटों में झड़प हो गयी. इस दौरान दोनों ओर से जमकर रोड़ेबाजी की गयी. लगभग आठ राउंड फायरिंग भी की गयी. सेक्टर मजिस्ट्रेट व मतदानकर्मियों के साथ भी हाथापाई की गयी. हाथापाई में मजिस्ट्रेट व मतदानकर्मियों को भी चोटें आयी.

घर लौट रहे युवक के पैर में लगी गोली

बूथ पर गोलीबारी के दौरान चौक से अपने घर लौट रहा कंचनपुर धनुषी निवासी पंकज राय के पैर में गोली लग गयी. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. युवक के जख्मी होने की सूचना पर नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार पुलिस टीम के साथ अस्पताल पहुंच गये.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ मतदान केंद्र

बूथ पर हंगामा व गोलीबारी की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ राघव दयाल, सदर, लालगंज, करताहां समेत थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. देखते ही देखते पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. एसपी भी मौके पर पहुंच गये और पूरी घटना की जानकारी ली.

एसपी ने काफी देर तक बूथ व आसपास के इलाके का निरीक्षण किया. पुलिस के पहुंचते ही उपद्रवी वहां से भाग निकले. स्थिति सामान्य होने व शांतिपूर्ण मतदान शुरू होने के बाद एसपी लालगंज प्रखंड के अन्य मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने निकल पड़े.

क्या कहती है पुलिस

वैशाली के एसपी मनीष ने कहा कि मतदान केंद्र पर कुछ उपद्रवियों ने मजिस्ट्रेट व मतदान कर्मियों के साथ मारपीट की थी. उन्हें चोटें आयी है. सभी का इलाज कराया गया है. उपद्रवियों को खदेड़ दिया गया है. शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कार्य चल रहा है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें