1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. atal bihari bajpayees dream will soon come true train arriving from hajipur to vaishali will be announced soon ksl

अटल बिहारी बाजपेयी का सपना जल्द होगा साकार, हाजीपुर से वैशाली तक सज-धज कर पहुंची ट्रेन, परिचालन की जल्द होगी घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वैशाली स्टेशन पर पहुंची सवारी गाड़ी के साथ पदाधिकारी व अन्य
वैशाली स्टेशन पर पहुंची सवारी गाड़ी के साथ पदाधिकारी व अन्य
प्रभात खबर

वैशाली : हाजीपुर-सुगौली नयी रेल लाइन पर हाजीपुर से वैशाली तक ट्रेन से सफर का सपना जल्द साकार होनेवाला है. इस ट्रैक पर ट्रेन का परिचालन शुरू करने से पहले गुरुवार को एक बार फिर से सवारी गाड़ी का ट्रायल किया गया. हाजीपुर-सुगौली को जोड़ने का सपना जल्द पूरा होगा. साल 2004 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस योजना का शिलान्यास किया था.

डीएमयू सवारी गाड़ी गुरुवार की सुबह 10.45 बजे 10 कोच लेकर सज-धज कर वैशाली स्टेशन पहुंची. ट्रेन पर सीनियर डीएमई, एएमई के साथ-साथ अन्य अधिकारी तथा ट्रैफिक इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह सवार थे. वैशाली में सज-धज कर पहुंची ट्रेन देख कर वैशालीवासी खुशी से गदगद हो उठे.

स्टेशन मास्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सोनपुर से यह डीएमयू सवारी गाड़ी खुली थी, जो सुबह 10.45 में वैशाली पहुंची. वैशाली से 12.30 बजे यह ट्रेन पुनः सोनपुर के लिए रवाना हो गयी. उन्होंने बताया कि उद्घाटन से पहले परीक्षण के तौर पर सज-धज कर इस नयी ट्रैक पर ट्रेन चलायी गयी है. जल्द ही इस नयी रेल लाइन पर प्रतिदिन ट्रेन चलेगी.

ट्रेन चलाने की आधिकारिक घोषणा एक-दो दिन में कर दी जायेगी. आज पटरी पर दौड़ती सवारी गाड़ी को देख अब लग रहा है कि इस निर्माणाधीन रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन जल्द ही शुरू हो जाएगा. इससे वैशालीवासियो का चिरप्रतिक्षित मांग पूरी हो जाएगी और आवागमन के साधन बढ़ जायेंगे.

मालूम हो कि हाजीपुर-सुगौली रेल लाईन परियोजना का शिलान्यास 10 फरवरी, 2004 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा किया गया था. उससमय नीतीश कुमार रेल मंत्री थे. इस परियोजना को 2010 में ही चालू होना था, मगर इस परियोजना के लिए बजट में पर्याप्त राशि नहीं मिलने से आज तक यह परियोजना पूरी नहीं हो सकी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें