1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. supaul railway ticket fraudulent disclosure businessman arrested laptop and large number of fake tickets seized bihar asj

सुपौल : रेलवे टिकट फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा, कारोबारी गिरफ्तार, लैपटॉप व बड़ी संख्या में फर्जी टिकट जब्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जांच करती पुलिस
जांच करती पुलिस
प्रभात खबर

सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित महावीर चौक पर एक इंटरनेट व ग्राहक सेवा केंद्र में रेल पुलिस ने रेलवे टिकट फर्जीवाड़े का उद‍्भेदन किया और स्थानीय पुलिस की मदद से एक युवक को गिरफ्तार कर सहरसा ले गयी.

शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

महावीर चौक स्थित सुग्रीव कॉम्पलेक्स में संचालित ग्राहक सेवा केंद्र व इंटरनेट कैफे में लोगों के नाम पर अनाधिकृत रूप से फर्जीवाड़ा कर ई-टिकट बुक किया जाता था. इसकी शिकायत रेलवे विभाग को किसी ने की थी. रेल पुलिस ने छापेमारी दल गठित कर स्थानीय पुलिस की मदद से इंटरनेट कैफे व ग्राहक सेवा केंद्र पर छापेमारी की. यहां से सैकड़ों रेलवे टिकट बरामद हुआ वहीं सेवा केंद्र के लैपटॉप में फर्जीवाड़े का सबूत पाया गया.

लंबे समय से चल रहा था गोरखधंधा

आरपीएफ सहरसा के इंस्पेक्टर सारनाथ ने बताया कि गिरफ्तार वार्ड नंबर 22 निवासी गुलजार अंसारी लंबे समय से इस गोरखधंधे में संलिप्त था. इसकी शिकायत रेलवे को मिल रही थी. छापेमारी में फर्जी कारोबारी युवक का लैपटॉप सहित करीब एक बंडल टिकट जब्त कर लिया गया. जबकि अन्य सभी सामान व कुछ रुपये उनके परिजन मो मुजफ्फर को सुपुर्द कर दिया गया.

टेक्निकल टीम करेगी जांच

इंस्पेक्टर सारनाथ ने बताया कि टेक्निकल टीम से जांच कराने के बाद मामले का पूरी तरह खुलासा हो पायेगा. वहीं इस बात का भी पता चल पायेगा कि फर्जी तरीके से अब तक रेलवे विभाग को कितने का चूना लगाया गया है. छापेमारी दल में आरपीएफ एएसआइ श्रीनिवास कुमार सिंह, संजय कुमार सहित स्थानीय पुलिस कर्मी शामिल थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें