1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. supaul alligator found on the banks of kosi river the forest department team did the rescue ksl

Supaul: कोसी नदी किनारे मिला घड़ियाल, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

जिले के सदर थाना क्षेत्र की गोपालपुर सिरे पंचायत के मरीचा गांव में कोसी नदी के किनारे सोमवार को स्थानीय लोगों ने एक घड़ियाल को देख कर रस्सी के सहारे बांध कर वन विभाग को सूचना दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Supaul: ग्रामीणों द्वारा खूंटे में बांध कर रखा गया घड़ियाल.
Supaul: ग्रामीणों द्वारा खूंटे में बांध कर रखा गया घड़ियाल.
प्रभात खबर

Supaul: जिले के सदर थाना क्षेत्र की गोपालपुर सिरे पंचायत के मरीचा गांव में कोसी नदी के किनारे सोमवार को स्थानीय लोगों ने एक घड़ियाल को विचरण करते देखा. नदी किनारे घड़ियाल मिलने की सूचना आग की तरह फैल गयी. देखते ही देखते स्थानीय ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी. इसी बीच, गांव के युवकों ने रस्सी के सहारे घड़ियाल को पकड़ लिया.

ग्रामीणों ने खूंटे के सहारे घड़ियाल को रस्सी से बांध कर रखा

घड़ियाल को रस्सी के सहारे एक खूंटे में बांध दिया. स्थानीय लोगों ने घड़ियाल मिलने की सूचना जिला परिषद सदस्य परवेज नैयर को दी गयी. परवेज नैयर ने वन विभाग को घड़ियाल मिलने की सूचना दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घड़ियाल को रेस्क्यू कर अपने साथ ले गयी.

वन विभाग की टीम ने घड़ियाल को कब्जे में लिया

इस बाबत वन विभाग के रेंजर अरुण गुप्ता ने बताया कि घड़ियाल की लंबाई करीब पांच फीट है. घड़ियाल को वन विभाग ने कब्जे में ले लिया है. जिला परिषद सदस्य ने परवेज नैयर ने बताया कि वन विभाग की टीम घड़ियाल को अपने साथ ले गयी. बताया जाता है कि वन विभाग की टीम घड़ियाल को कोसी की मुख्य नदी में छोड़ दिया गया है.

हाल ही में मधुबनी में कोसी नदी से ग्रामीणों ने पकड़ा था घड़ियाल

मालूम हो कि हाल ही में मधुबनी जिले के नवहट्टा प्रखंड के देवका गांव के पास कोसी नदी से ग्रामीणों ने घड़ियाल पकड़ा था. ग्रामीणों ने घड़ियाल को रस्सी से बांध ओपी को सूचना दी थी. बताया जाता है कि मछली मारने के दौरान मछुआरे के जाल में घड़ियाल फंस गया था. इसका वजन करीब 40 किलो और लंबाई छह फीट था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें