1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. masked criminals robbed drug dealer house in supaul fled with goods worth more than 15 lakhs rdy

सुपौल में नकाबपोश अपराधियों ने दवा व्यवसायी के घर की लूटपाट, 15 लाख से अधिक का सामान लेकर हुए फरार

सुपौल में नकाबपोश अपराधियों ने दवा व्यवसायी के घर में जमकर लूटपाट की. लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने हीरालाल दास को लाठी-डंडे एवं रॉड से बुरी तरह पिटाई कर दी. जिससे उसका सिर फट गया. इसके बाद घर के अंदर घुसकर घर में रखे गोदरेज को तोड़कर गहने-जेवर एवं अन्य सामान निकाल लिए.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सुपौल में नकाबपोश अपराधियों ने दवा व्यवसायी के घर की लूटपाट
सुपौल में नकाबपोश अपराधियों ने दवा व्यवसायी के घर की लूटपाट
सांकेतिक तस्वीर

सुपौल के करजाईन थाने से करीब सात सौ मीटर की दूरी पर स्थित दवा दुकानदार हीरालाल दास के घर में मंगलवार की देर रात करीब 10 से 15 की संख्या में पहुंचे नकाबपोश अपराधियों ने लूटपाट की. विरोध करने पर गृहस्वामी हीरालाल दास को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसे उपचार के लिए दरभंगा भेजा गया है. आस-पास के लोगों तथा परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार दवा दुकानदार हीरालाल दास के घर के पीछे से होकर 10-15 की संख्या में लाठी-डंडे व चाकू लेकर पहुंचे नकाबपोश अपराधी घर के अंदर पहुंचते ही अगल-बगल के सभी कमरों के दरवाजे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया.

इसके बाद मेन दरवाजे को तोड़कर अंदर जाने का प्रयास करने लगे. लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने हीरालाल दास को लाठी-डंडे एवं रॉड से बुरी तरह पिटाई कर दी. जिससे उसका सिर फट गया. इसके बाद घर के अंदर घुसकर घर में रखे गोदरेज को तोड़कर गहने-जेवर एवं अन्य सामान निकाल लिए. साथ ही हीरालाल दास की पत्नी, बेटी एवं बहू के पहने हुए सारे जेवरात भी उतरवा लिए. तक़रीबन 10 से 15 लाख का सोना-चांदी एवं अन्य सामान लूट कर सभी अपराधी फरार हो गये.

सूचना पर पहुंची पुलिस

इधर, देर रात में शोरगुल सुनकर आसपास के लोगों ने छत से बाहर निकलकर शोर मचाना शुरू कर दिया. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी. लोगों का शोरगुल सुनकर लूटपाट में सफल अपराधी पीछे के दरवाजे से भाग निकले. सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने अपराधियों का पीछा भी किया. लेकिन अपराधी भाग निकलने में सफल रहे. घटना की सूचना मिलते ही वीरपुर एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्र मौके पर पहुंचकर छानबीन की.

जांच के लिये पहुंची डॉग स्क्वायड टीम

जानकारी के बाद घटना के उद‍्भेदन के लिए एसएसबी 45वीं बटालियन के डॉग स्क्वायड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. डॉग स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मौके पर अपराधियों के छूट गए लुंगी, गैस कटर एवं मास्क की गंध के आधार पर तहकीकात शुरू किया. लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिल सकी. बताया गया कि लोगों की अधिक भीड़ एकत्रित होने के कारण स्वान दस्ता की टीम मामले की उद्भेदन में सफल नहीं रहा.

कहते हैं अधिकारी

एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा ने कहा कि मामले की छानबीन पुलिस कर रही है. घटना की सूचना मिलते ही करजाईन थाना सहित अन्य थाने की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. अपराधियों का पीछा भी किया गया. घटनास्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर अपराधियों का मोबाइल मिला है. अन्य सामान भी घटना स्थल से बरामद हुआ है. फोरेंसिक एवं टेक्निकल टीम को भी बुलाया जा रहा है. सभी बिन्दुओ पर जांच की जा रही है. जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की मांग

इधर घटना के बाद स्थानीय लोग सहित व्यापारियों ने करजाईन बाजार में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर चिंता जताते हुए पुलिस के वरीय अधिकारियों से बाजार की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग की है. जदयू नेता शशि प्रसाद सिंह, नूर आलम, राघोपुर डीलर संघ के अध्यक्ष नागेंद्र यादव, बीरेंद्र दास, ललन गुरुमैता, करजाईन व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शारदा ने कहा कि घटना के बाद से लोग भयभीत हैं. इसलिए बाजार की सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें