1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. drm inspects supaul raghopur section operation from saharsa to raghopur possible supaul saharsa darbhanga bihar asj

सहरसा से राघोपुर तक परिचालन 15 से संभव, डीआरएम ने किया सुपौल-राघोपुर रेलखंड का निरीक्षण

By Ashish Jha
Updated Date
डीआरएम अशोक माहेश्वरी
डीआरएम अशोक माहेश्वरी
प्रभात खबर

सुपौल : समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने गुरुवार को जिला मुख्यालय का दौरा किया. इस दौरान डीआरएम ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा एवं नव निर्मित रेलवे प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को बचे हुए कार्यों का निर्माण जल्द कराने का निर्देश दिया. साथ ही सहरसा से राघोपुर तक रेल परिचालन को लेकर नव नर्मित बड़ी रेल लाइन का निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने सिग्नल, लोको सेड, प्लेटफॉर्म, यात्री की सुविधा आदि को लेकर बचे हुए कार्य फुट ओवर ब्रीज, रेलवे ट्रेक सहित अन्य कार्यों की बारीकी से छानबीन किया. मिली जानकारी के अनुसार इस निरीक्षण के बाद सहरसा से राघोपुर एवं भपटियाही से आसनपुर कुपहा तक 15 सितंबर से रेल परिचालन होने की संभावना जतायी जा रही है. इधर रेलवे कंस्ट्रक्सन डिपार्टमेंट एवं इलेक्ट्रिक विभाग के लोगों को डीआरएम श्री माहेश्वरी ने कई निर्देश दिये. बताया कि कोसी ब्रीज एवं राघोपुर रेलखंड का सीआरएस निरीक्षण हो चुका है. जल्द ही यात्रियों के लिये रेल सेवा बहाल की जायेगी. इसको लेकर निरीक्षण किया गया.

बताया कि सहरसा से राघोपुर तक इस महीने के आखिरी तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो रेल परिचालन संभव हो पायेगा. झखराही रेलवे ढाला को बंद करने के बाद बाइपास सड़क निर्माण नहीं होने के बाबत बताया कि जल्द ही कंस्ट्रक्सन डिपार्टमेंट को इस आलोक में लिखा जायेगा और इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा. मौके पर पीसीएसटीई राजेश कुमार, सीएओ कॉन ब्रजेश कुमार, चीफ इंजीनियर एके राय, स्थानीय रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर पीसी चौधरी सहित इंजीनियरिंग कॉमर्सियल टेलीकॉम सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे.

सरायगढ़-राघोपुर रेलखंड का हुआ निरीक्षण : राघोपुर. रेलवे के सीएओ ब्रजेश कुमार, चीफ इंजीनियर सुशील कुमार, डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार सहित दर्जनों अधिकारियों ने गुरुवार को राघोपुर रेलखंड का निरीक्षण किया. जानकारी देते सीएओ श्री कुमार ने बताया कि सुपौल से सरायगढ़, सरायगढ़ से कुपहा एवं सरायगढ़ से राघोपुर तक का निरीक्षण किया गया है. बताया कि आगे इन स्टेशनों के उद‍्घाटन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. सीएओ से रेलवे स्टेशन पर हो रहे घटिया निर्माण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जहां भी काम में दिक्कत है, उसे सुधार कर लिया जाएगा. रेल परिचालन के सवाल पर बताया कि रेल मंत्रालय से दिशा निर्देश प्राप्त होने के बाद ही इसके बारे में बताया जा सकेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें