1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. accident in supaul two died due to drowning two missing asj

हादसा : डूबने से दो की मौत, दो लापता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के घीवहा वार्ड संख्या छह निवासी एक 17 वर्षीय छात्र की बुधवार को सुरसर नदी में डूबने से मौत हो गयी. मृतक छात्र आशुतोष कुमार स्व बिनोद कुमार यादव उर्फ विजेंद्र यादव का पुत्र बताया जा रहा है. असामयिक हुई मौत के बाद मृतक छात्र के परिजनों में कोहराम मच गया.

जानकारी अनुसार मृतक छात्र अपना फसल देखने खेत जा रहा था. नदी पार करने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया. आस पास खेत में काम कर रहे लोगों ने छात्र को डूबता देख शोर मचाया. जिसके बाद परिजन सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और खोजबीन शुरू की गई. इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा घटना की जानकारी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को दिया गया और शव खोजने के लिए एनडीआरएफ को बुलाने की मांग की गयी.

तत्पश्चात ग्रामीण तैराकों के झुंड ने नदी में काफी मशक्कत की और करीब एक घंटे के बाद शव को खोज निकाला. जिंदा रहने के संदेह पर परिजन शव का लेकर पीएचसी छातापुर पहुंचे. जहां पीएचसी में मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन पीएचसी पहुंचे और घटना की जानकारी ली. जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुपौल भेज दिया.

मृतक तीन भाई बहनों में दूसरा था और इस वर्ष ही उसने प्रथम श्रेणी से बोर्ड परीक्षा पास किया था. मृतका के पिता की मृत्यु भी तीन माह पूर्व हो गई थी. जिसके चलते बङे पुत्र पर परिवार की जिम्मेवारी आ गई थी. लेकिन अचानक हुई मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था है. मां किरण देवी, बहन बंटी कुमारी व छोटा भाई राजा कुमार के करूण क्रंदन से गांव गमगीन हो गया है. इस बावत पूछने पर थानाध्यक्ष श्री अंजन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम में भेजने के बाद आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

परवाने नदी में डूबने से 13 वर्षीय बालक की मौत, कोहराम : निर्मली के पिपरा थाना क्षेत्र के दीनापट्टी पंचायत स्थित वार्ड नंबर 19 में बुधवार को सोचन कुमार दास के 13 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार की परवाने धार में डूबने से मौत हो गई. मिली जानकारी अनुसार शिवम अपने दोस्तों के साथ नदी में स्नान करने गया था.

स्नान करते समय गहरे पानी में जाने से डूब गया. उसके साथ में स्नान कर रहे दोस्तों ने देखा कि शिवम का कहीं पता नहीं है. तब इन लोगों के द्वारा आस पास में भैस चरा रहे लोगों को इसकी सूचना दी. तब इन लोगों ने बच्चे के घर वालों को सूचना दिया. जानकारी मिलते ही परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और खोजबीन करने लगे. लेकिन काफी देर के बाद बच्चे नदी के किनारे कुंभी मे मिला. घटना कि सूचना थानाध्यक्ष व सीओ को दी गई. घटना को लेकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें