वार्ड विकास समिति के खाते में जल्द करें राशि हस्तांतरण : डीएम

सुपौल : समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में शुक्रवार को जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई. बैठक में डीएम श्री यादव द्वारा इंदिरा आवास योजना/प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, सात निश्चय, सहित अन्य मुद्दों पर बिंदुवार समीक्षा की गयी. अधिकारियों से प्रगति प्रतिवेदन की मांग की गयी. इंदिरा आवास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 4:54 AM

सुपौल : समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में शुक्रवार को जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई. बैठक में डीएम श्री यादव द्वारा इंदिरा आवास योजना/प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, सात निश्चय, सहित अन्य मुद्दों पर बिंदुवार समीक्षा की गयी. अधिकारियों से प्रगति प्रतिवेदन की मांग की गयी.

इंदिरा आवास योजना/प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा के क्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास पर लक्ष्य के विरुद्ध लाभुकों का निबंधन, स्वीकृति एवं एफटीओ कार्य में अपेक्षित प्रगति लाने का निर्देश सभी बीडीओ को दिया गया. निबंधित किये गये योग्य लाभुकों का प्रथम किस्त भुगतान के लिए एफटीओ जेनरेट करने का निर्देश दिया गया. डीएम ने सभी बीडीओ को पक्की नाली गली योजना का प्राक्कलन तैयार कराने एवं सक्षम स्तर से प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त कर लेने के उपरांत नियामानुसार कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया. साथ ही वार्ड विकास समिति के खाते में राशि जल्द हस्तांतरण कराने का भी निर्देश दिया गया.

समन्वय समिति की बैठक में कई योजनाओं की हुई समीक्षा
जनता दरबार सहित पहले से लंबित आवेदनों को एक सप्ताह के अंदर निष्पादित कराने का भी निर्देश
प्रोत्साहन राशि का जल्द होगा भुगतान
डीएम ने सामाजिक सुरक्षा अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में अंतरजातीय विवाह से संबंधित योग्य लाभुकों को प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. डीएम ने बैठक में उपस्थित सभी बीडीओ को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत दिये गये आवंटन का उपयोगिता प्रमाण पत्र ससमय जमा देने का निर्देश दिया. डीएम ने स्वच्छता मसले पर चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे वार्ड या पंचायत जिसे ओडीएफ करा दिया गया है. संबंधित लाभुकों से आवेदन प्राप्त कर सत्यापन के बाद प्रोत्साहन राशि का भुगतान नियमानुसार करें. इसके उपरांत डीएम श्री यादव ने जन शिकायत कोषांग,
मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के जनता दरबार सहित पूर्व से लंबित आवेदनों को एक सप्ताह के भीतर निष्पादित कराने का निर्देश दिया. डीएम बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ नवल किशोर चौधरी, डीआरडीए निदेशक विश्वजीत हेनरी, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, एसडीओ सदर, वीरपुर व निर्मली, सभी बीडीओ, पशुपालन पदाधिकारी, मनरेगा के सभी कार्यक्रम पदाधिकारी, जीविका सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version