1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. traffic stopped on daha river bridge in siwan news know latest news of siwan news hindi skt

बिहार के सीवान में दाहा नदी पर बना पुल आवागमन के लिए बंद, दो भागों में बंटा जिला, जानिये नया रूट

सीवान में शहर के बीचों कीच स्थित दाहा नदी पुल 15 साल पुराना है. लेकिन पुल के स्पैन में आये दरार के बाद अब यह एकतरफ झुक भी गया है. वहीं किसी भी अनहोनी से बचने के लिए जिला प्रशासन ने इसपर आवागम पर रोक लगा दी है. पुल के दोनों तरफ बैरिकेटिंग कर दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दाहा नदी पुल बंद किया गया
दाहा नदी पुल बंद किया गया
प्रभात खबर

सीवान में शहर के बीचों कीच स्थित दाहा नदी पुल 15 साल पुराना है. लेकिन पुल के स्पैन में आये दरार के बाद अब यह एकतरफ झुक भी गया है. वहीं किसी भी अनहोनी से बचने के लिए जिला प्रशासन ने इसपर आवागम पर रोक लगा दी है. पुल के दोनों तरफ बैरिकेटिंग कर दी गई है. जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने इसे लेकर आदेश जारी किया था.

दाहा नदी पुल अब पैदल यात्रियों के लिए भी बंद कर दिया गया है. सीवान जाने वाले लोगों को अब पटना या उत्तर प्रदेश की तरफ से ही रास्ता पकड़ना होगा. यूपी गोपालगंज सहित तमाम जिलों से जो लोग सीवान आएंगे उन्हें स्टेट हाईवे या दरोगा राय कॉलेज होते हुए सीवान स्टेशन का रास्ता चुनना होगा. रूट को डायवर्ट कर दिया गया है.

पुल के स्पैन में आई दरार के बाद विशेषज्ञों की टीम ने इसकी जांच की है. जांच रिपोर्ट के आधार पर ही सीवान डीएम ने यह आदेश जारी किया है. तकनीकी टीम ने इसे तत्काल रुप से पूरी तरह बंद करने की सलाह दी. अगर मरम्मत से इसका समाधान हो भी सकता है तो गाड़ियों के आवागमन से ये दरारें ज्यादा उभर जाएंगी और फिर इसे सही करने में परेशानी बढ़ेगी. पुल को तोड़ने की भी नौबत आ सकती है.

बता दें कि पुल बंद होने से शहर दो भागों में बंट गया है. आधी आबादी का जिला मुख्यालस, कोर्ट व मुख्य बाजार से संपर्क टूट गया है. यहां तक कि जिला मुख्यालय के बहुत सारे कार्यालय और अधिकारियों के निवास भी दाहा नदी पुल के उस पार है. ऐसे में उन्हें कार्यालय आने के लिए बाइपास होकर सात किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है.

अगर स्पैन को बदलने की अनुशंसा होती है तो कम से कम एक माह का समय लग सकता है. इस पुल पर आवागमन बंद करने के लिए दोनों तरफ से बांस व बल्ली लगाकर प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग की गई. जिसे लेकर कई लोगों से कहासुनी की नौबत बन पड़ी. जिसे मौके पर मौजूद एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ जितेंद्र पांडे, ट्रैफिक इंचार्ज सहित अन्य ने समझा-बुझाकर शांत कराया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें