1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. to prevent the infection of corona virus lockdown where every business has been affected at the same time corona has fallen on seven rounds every year in the month of april where there used to be fierce marriages

मांगलिक कार्यक्रमों पर भी कोरोना का असर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मांगलिक कार्यक्रमों पर भी कोरोना का असर
मांगलिक कार्यक्रमों पर भी कोरोना का असर

सीवान/दरौंदा : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को ले लॉकडाउन से जहां हर व्यवसाय प्रभावित हुआ है. वहीं सात फेरों पर भी कोरोना का साया पड़ गया है. हर साल अप्रैल माह में जहां जमकर शादी विवाह होते रहते थे, लेकिन इस बार अप्रैल माह के विवाह पर कोरोना वायरस से फैल रही महामारी भारी पड़ती दिखाई दे रही है. इस माह के दूसरे सप्ताह से शुरू हो रहे विवाह मुहूर्त की लोग जहां बुकिग कैंसिल करने पर उतारू हो रहे हैं, वहीं जिनके घरों में पहले से ही शादी की तिथि निर्धारित हो चुकी है.

उनके लिए परेशानी का सबब बन गया है. इससे मैरेज हॉल व होटलों तथा बैंड बाजों के संचालक परेशान नजर आ रहे हैं. आचार्य जितेंद्र नाथ पांडे की माने तो 26 अप्रैल को भी अक्षय तृतीया का भी अद्भुत मुहूर्त पड़ रहा है. पहले से ही अधिकांश घरों में विवाह की तैयारियों हो चुकी है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति में तथा संभावित पावंदियों को देखते हुए लोग इस माह शादी समारोह के लिए तैयार नजर नहीं आ रहे हैं. आचार्य ने बताया कि अप्रैल माह में 13, 15, 16, 17, 20, 25, 26 व 27 को शादी का शुभ मुहूर्त है. इन दिनों में करीब एक सौ से ज्यादा जोड़े शादी के बंधन में बंधने वाले थे. लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए इनमें से कुछ अब मई माह में शादी करने की तैयारी में जुटे हुए है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें