1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. teachers day ajmer alam made a painting of his art guru in just five minutes said it is necessary to have an energetic teacher in life ksl

शिक्षक दिवस : अजमेर आलम ने महज पांच मिनट में अपने कला गुरु की बना डाली पेंटिंग, कहा- जीवन में ओजपूर्ण शिक्षक का होना जरूरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुरु की पेंटिंग बना शिक्षक दिवस पर किया समर्पित
गुरु की पेंटिंग बना शिक्षक दिवस पर किया समर्पित
प्रभात खबर

सीवान : जिला मुख्यालय के सदर प्रखंड के पछलखी गांव के अजमेर आलम एक होनहार 'स्पीड आर्टिस्ट' के रूप में उभर रहे हैं. उन्होंने महज पांच मिनट में ही अपने कला गुरु की पेंटिंग बना कर शिक्षक दिवस पर गुरु को समर्पित किया.

विगत कई सालों से देश के कोने-कोने में जाकर सीवान का नाम रोशन कर रहे हैं. अजमेर काफी कम उम्र से ही रजनीश कुमार के सानिध्य में रह कर चित्रकारी की विधा ग्रहण की और अब भी प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे हैं.

शिक्षक दिवस पर अपने गुरु रजनीश कुमार की चित्रकारी बनाकर वास्तव में इन्होंने अपना गुरु के प्रति समर्पण को व्यक्त किया है.

अजमेर का कहना है कि एक व्यक्ति के जीवन में ओज से भरा हुआ शिक्षक का होना बहुत ही जरूरी होता है, वह आपको इल्म सिखाते हैं. वह हमेशा आप के हुनर को निखारने के नये-नये तरीके बताते रहते हैं.

मुझे काफी प्रसन्नता होती है कि मेरे गुरु ने मुझे हुनर के साथ-साथ इसे समाज के बीच में रखने का तरीका भी बताया और आज भी हमें बढ़-चढ़ कर सहयोग करते हैं. मैं भी उनके मेरे प्रति कला के समर्पण को ध्यान में रखते हुए निरंतर मेहनत कर आगे बढ़ रहा हूं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें