1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. sidhavaliya station burning train accused got arrested by rpf and grp in gopalganj ans

अग्निपथ योजना: गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में युवक ने लगाई थी आग, जीआरपी ने किया गिरफ्तार

अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान सिधवलिया स्टेशन पर ट्रेन के कोच को जला दिया गया था. आरपीएफ ने जीआरपी के सहयोग से घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिधवलिया स्टेशन पर ट्रेन जलाने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
सिधवलिया स्टेशन पर ट्रेन जलाने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
Prabhat Khabar

अग्निवीर योजना का विरोध कर रहे छात्रों एवं प्रदर्शनकारियों द्वारा गोपालगंज जिले के सिधवलिया स्टेशन पर 16 जून को खड़ी ट्रेन के कोच में आग लगा दी गई थी. जिसके मुख्य आरोपी पप्पू कुमार सिंह उर्फ रवि रंजन को आरपीएफ ने जीआरपी के सहयोग से शुक्रवार की शाम गिरफ्तार कर लिया है. सीवान के आरपीएफ निरीक्षक अजय कुमार यादव के नेतृत्व में आरपीएफ सीवान, थावे, जीआरपी थावे एवं जीआरपी सीवान की संयुक्त टीम ने गोपालगंज के मोहम्मदपुर गांव में छापेमारी कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया.

16 जून को लगाई थी आग 

निरीक्षक अजय कुमार यादव ने बताया कि 16 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना अभ्यर्थियों एवं उपद्रवियों द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 15080 के कोच नम्बर-073499 एनई में आग लगा कर कोच को जला दिया गया था. इस घटना के संबंध में स्टेशन अधीक्षक सिधवलिया प्रभाशंकर प्रसाद दीपक की शिकायत पर 100 से 150 अज्ञात प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध राजकीय रेलवे पुलिस थाना थावे में मामला दर्ज किया गया था.

जांच के बाद पप्पू की हुई पहचान 

मामले की जांच कर रहे थावे के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार यादव द्वारा मुखबिर एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर घटना के मुख्य आरोपी एवं सूत्रधार 24 वर्षीय पप्पू कुमार सिंह उर्फ रवि रंजन की पहचान की गई. उसके बाद आरपीएफ एवं जीआरपी की संयुक्त टीम मोहम्मदपुर थाने के सुपौली पंचायत भवन के सामने से शुक्रवार की शाम में पप्पू कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया.

आरोपी ने स्वीकार किया गुनाह 

आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उक्त कोच में आग लगाने की बात को स्वीकार किया है. जीआरपी थावे ने गिरफ्तार आरोपी को मामले में रेल मजिस्ट्रेट सोनपुर के सामने शनिवार को प्रस्तुत किया. आरपीएफ नअभियुक्त को रिमांड में लेने के लिए न्यायालय में आवेदन किया है.

स्थानीय पुलिस ने छापेमारी में किया सहयोग 

छापेमारी में सीवान के उप निरीक्षक अबु फरहान गफ़्फ़ार, उप निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय, उप निरीक्षक सुरेश चंद्र पाण्डेय व कान्स आबिद अली तथा जीआरपी थानाध्यक्ष सीवान सुधीर कुमार सिंह ,जीआरपी थानाध्यक्ष थावे श्री जय विष्णु राम व स.उ.नि. नागेंद्र पासवान तथा स्थानीय पुलिस थाना सिधवलिया थानाध्यक्ष धनंजय कुमार द्वारा सहयोग किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें