1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. shahabuddins daughters wedding today the procession with 200 vehicles from motihari the corona guidelines were blown away rjs

शहाबुद्दीन की बेटी की शादी आज: मोतिहारी से 200 गाड़ियों के साथ निकली बारात, गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटी डा. हेरा साहाब की शादी के लिए करीब 200 गाड़ियों के काफिले के साथ मोतिहारी शहर के रानी कोठी से सोमवार को दिन करीब एक बजे बारात निकली.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए मोतिहारी से निकली बारात
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए मोतिहारी से निकली बारात
प्रभात खबर

मोतिहारी. सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटी डा. हेरा साहाब की शादी के लिए करीब 200 गाड़ियों के काफिले के साथ मोतिहारी शहर के रानी कोठी से सोमवार को दिन करीब एक बजे बारात निकली. डॉक्टर हेरा साहाब की शादी मोतिहारी के रानी कोठी निवासी सैयद इफ्तेखार अहमद उर्फ साहेब के बेटे डॉ सैयद सादमान के साथ हो रही है. शाही शादी में सरकार के गइड लाइन की धज्जियां उड़ गई. सरकार ने आज ही बिहार में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अनलॉक- 7 में लगाए गए प्रतिबंध को आगे भी जारी रखने का फैसला लिया है.

16 नवंबर से 22 नवंबर तक के लिए गाइडलाइन्स(Bihar Covid-19 Guidelines ) जारी करते हुए सरकार ने स्पष्ट किया है कि विवाह समारोह (Marriage Guidelines) में डीजे और बारात पर रोक जारी रहेगा. हालांकि नये आदेश में अतिथियों की संख्या का कोई जिक्र नहीं किया गया है. लेकिन समारोह में कोविड गाइडलाइन्स के अनुकूल व्यवहार करने की सलाह दी गई है. जो कि डा. हेरा साहाब की शादी के लिए निकली बारात में टूटती दिखी.

शहाबुद्दीन ने तय किया था शादी

सादमान के पिता सैयद इफ्तिखार अहमद ने बताया कि डॉक्टर हेरा साहाब और डॉक्टर सैयद सादमा के शादी की बात पूर्व सांसद डा.शहाबुद्दीन साहब के जिंदगी में ही तय हो गई थी. कोरोना के कारण डेट बढ़ा. इस बीच उनका निधन भी हो गया. निधन के बाद उनके लाडले ओसामा साहब उनके घर पर आए और शादी की बात पक्की हो गई . तिथि के अनुसार सोमवार को रानी कोठी से 10 जोड़ा बैंड बाजा के अलावा हाथी, घोड़ा, ऊंट के साथ बारात निकली. लड़का घोड़ा पर सवार होकर बड़ी मस्जिद तक गया, जहां से वह कार पर सवार हो गया.

पूछने पर सैयद इफ्तेखार अहमद ने बताया कि बारात मोतिहारी से प्रतापपुर सीवान जाएगी और रात्रि में निकाह के बाद कल लौटेगी .रहने की व्यवस्था सिवान और प्रतापपुर में भी की गई है. शादी धूमधाम के साथ हो रही है जो आदर्श है. बारात के लिए बड़ी संख्या में राजद के वर्तमान व पूर्व विधायक कई कद्दावर नेता व अन्य दलों के उनके करीबी लोग ही मोतिहारी से रवाना हुए हैं बारात में करीब 200 गाड़ियां हैं,

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें