1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. shahabuddin daughter hera shahab marriage today update news shahabuddin daughter hera shahabs wedding in siwan latest news today rjs

शहाबुद्दीन की बेटी की शादी में 500 चूल्हे पर बनेगा मांसाहारी व शाकाहारी खाना,यूपी और झारखंड से बुलाए गए कारीगर

सिवान में सोमवार को मो. शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की बेटी हेरा शहाब (Hera Shahab) शाही अंदाज में शादी होगी. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के शामिल होने की चर्चा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी आज
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी आज
प्रभात खबर

सिवान में सोमवार को मो. शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की बेटी हेरा शहाब (Hera Shahab) शाही अंदाज में शादी होगी. साथ ही उनके बेटे ओसामा शहाब (Osama Shahab) का रिसेप्शन (वलीमा) भी होगा. इसको लेकर घर के बाहर और भीतर चहल पहल बनी हुई है. बाहुबली फिल्म की सेट की तरह पूरा पंडाल सज-धजकर तैयार हो चुका है. तैयारी देख कर हर किसी की नजरें ठहर जाएंगी. शादी में आने वाले मेहमानों के लिए लजीज व्यंजन बनाने की जिम्मेवारी बिहार, यूपी और झारखंड के कारीगरों को दी गई है.

इधर, आरजेडी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. खालिद ने बताया कि शहाबुद्दीन साहब की बेटी की शादी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar), केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh), अल्पसंख्यक समाज के मंत्री जमा खान सहित कई मंत्री आ रहे हैं. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) के साथ बिहार भर के आरजेडी के कई विधायक इस शाही शादी में शामिल होंगे. अतिथियों के स्वागत के लिए जोरदार तैयारी की गई है.

शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए बनने लगा खाना
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए बनने लगा खाना
प्रभात खबर

500 चूल्हे पर बनेगा मांसाहारी व शाकाहारी खाना

शादी में आने वाले लोगों को खाना खिलाने के लिए 500 चूल्हे तैयार किए गए हैं. इन्हीं चूल्हों पर मांसाहारी और शाकाहारी खाना बनेगा. बंगाल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ व बाहर के कई जगहों से कुक को बुलाया गया है, जो कि तरह-तरह के व्यंजन बनाएंगे.

बारातियों का जगह-जगह होगा स्वागत

मोतिहारी के रानिकोठी राजघराना कहे जाने वाले मो. इफ्तेखार के बेटे मो. शादमान की बारात जब सिवान में प्रवेश करेगी तो वहां पर उनपर फूलों की वर्षा की जायेगी. इसकी जिम्मेवारी बड़हरिया के तेतहली में पूर्व विधान सभा प्रत्याशी मो. मोबिन व उनकी टीम को दी गई है. इसके साथ ही आतिशबाजी कर बारातियों का जमकर स्वागत किया जाएगा. इस बारात में सैंकड़ों घोड़े और हाथी में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजे तक बारात प्रतापपुर गांव पहुंचेगी. वहीं आज 12 बजे दिन से ही लोगों को खाना खिलाने का कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें