1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. criminal who was running away after robbing in siwan shot the young man angry mob burnt the robbers house rdy

सीवान में लूट कर भाग रहे अपराधी ने युवक को मारी गोली, गुस्सायी भीड़ ने लुटेरों का घर फूंका, दो जिंदा जले

सीवान में लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद परिजन और गांव की आक्रोशित भीड़ ने गांव के बाहर स्थित नट बस्ती के करीब आधा दर्जन घरों में आग लगा दी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीवान के महाराजगंज में नट समुदाय के लोगों के जलते घर.
सीवान के महाराजगंज में नट समुदाय के लोगों के जलते घर.
प्रभात खबर

सीवान. महाराजगंज थाना क्षेत्र की बलंऊ पंचायत के लेरुआ गांव की चिमनी के समीप शुक्रवार की रात नौ बजे लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं दूसरे को गोली मारकर जख्मी कर दिया. घटना के बाद परिजन और गांव की आक्रोशित भीड़ ने गांव के बाहर स्थित नट बस्ती के करीब आधा दर्जन घरों में आग लगा दी. आक्रोशित ग्रामीणों ने जेसीबी से रात में ही नटों के मकान को नेस्तनाबूत कर दिया. इस घटना में आग से झुलस कर लेरुआ गांव निवासी फिरोज नट की पत्नी संजू देवी और पुत्री रुकसा कुमारी (12 वर्ष) की मौत हो गयी, जबकि उसके दो पुत्र गोलू कुमार (10 वर्ष) व सहेबू कुमार (आठ वर्ष) आग में बुरी तरह झुलस गये. वहीं, दो अन्य महिलाएं भी गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं.

तनाव को देखते हुए गांव में कैंप कर रही पुलिस

तीनों बच्चों का सदर अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. अन्य जख्मी महिलाओं में हामिद नट की पत्नी सोना देवी और केशव नट की पत्नी मानती देवी को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नट समुदाय की महिलाओं ने आरोप लगाया कि संजू देवी और उसके तीन बच्चों को मारपीट कर जख्मी करने के बाद आक्रोशित लोगों ने उन्हें आग के हवाले कर दिया. लेरुआ गांव में जब सारा घटनाक्रम हो गया, तब पुलिस मौके पर पहुंची और जख्मी महिलाओं व बच्चों को उठाकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. घटना के बाद पुलिस तनाव को देखते हुए गांव में कैंप कर रही है.वहीं, नट समुदाय के लोगों की तरफ से अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है.

लूट का विरोध करने पर युवक को अपराधियों ने मारी गोली

इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया अपराधियों के धर-पकड़ के लिए छापेमारी चल रही है. लेरुआ से राजेंद्र मिश्र के पुत्र की बरात सारण जिले के गजियापुर जा रही थी. रात करीब नौ बजे लेरुआ गांव के पास बरात में शामिल होने जा रही महिलाओं की कार को रोक कर बाइक सवार दो अपराधी लूटपाट कर रहे थे. इसी बीच सागर साह अपने मित्र प्रिंस कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंचा तथा अपराधियों का विरोध करने लगा. इस पर एक अपराधी ने सागर साह को गोली मार दी. इसके बाद प्रिंस कुमार भागने लगा तो अपराधियों ने उस पर भी गोली चला दी. परिजनों और गांव के लोगों का आरोप है कि नट समुदाय के लोगों ने ही गोली मारकर हत्या की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें