1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. coronavirus in bihar siwan received 40 thousand dose vaccine from patna 12 new corona found in the district infected asj

Coronavirus in Bihar : पटना से सीवान पहुंचा वैक्सीन का 40 हजार डोज, जिले में मिले 12 नये कोरोना संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन
फाइल

सीवान. कोरोना से संक्रमित मरीजों का मिलना जारी है. रविवार को आरएमआरआइ पटना से आयी जांच रिपोर्ट में 06 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं रविवार को मैरवा पीएचसी में हुए रैपिड एंटीजन किट से जांच में छह लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. इस तरह जिले में कुल 124 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं.

जिला प्रशासन द्वारा अब तब जिले में 34 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं. अभी और नये जोन बनाये जा रहे हैं. रविवार को पांच लोगों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें होम आइसोलेशन से मुक्त कर दिया गया.

इधर मरीजों की संख्या अधिक देखते हुए सदर अस्पताल में मरीजों की सेवा के लिए हेल्प लाइन सेंटर को पुन: चालू कर दिया गया है. कोरोना से संक्रमित मरीज टॉल फ्री नंबर पर फोन कर मेडिकल सहायता ले सकते हैं. रविवार को जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक शून्य होने के कारण टीकाकरण कार्य नहीं हुआ.

सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि तीन बजे अपराह्न में जिले को पटना से 40 हजार डोज दवा मिल गयी है. रात में सीवान पहुंचने के बाद सभी प्रखंडों में रात में ही दवा पहुंचा दी जायेगी. उन्होंने कहा कि सोमवार से नियमित रूप से लोगों को टीका लगाया जायेगा.

जांच में मिला स्ट्रांग पॉजिटिविटी ऑफ एंटीबॉडी

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गयी एंटीबॉडी जांच में यह चौंकाने वाली रिपोर्ट मिली कि कोराेना से संक्रमित व्यक्ति टीका लेने के बाद उसके शरीर के अंदर स्ट्रांग पॉजिटिविटी ऑफ एंटीबॉडी डेवलप हुई है.

वहीं, बिना कोरोना संक्रमित टीका नहीं लेने वाले व्यक्ति में निगेटिव एंटीबॉडी मिला. तीन तरह के लोगों की जांच की गयी. पहला संक्रमित दो टीके लेने वाला, दूसरा बिना संक्रमित दो टीका लेने वाला तीसरा बिना संक्रमित टीका नहीं लेने वाला शामिल था.

बिना संक्रमित दो टीके लेने वाले व्यक्ति में मिडियम पॉजिटिविटी ऑफ एंटीबॉडी पायी गयी. सिविल सर्जन यदुवंश कुमार शर्मा ने लोगों से आग्रह किया कि अपनी बारी आने पर कोविड-19 का वैक्सीन जरुर लें.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें