1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. coronavirus in bihar eight people found infected with corona in rt pcr investigation travel history is now being explored by all asj

Coronavirus in Bihar : आरटी पीसीआर जांच में आठ व्यक्ति मिले कोरोना से संक्रमित, अब सबकी खंगाली जा रही है ट्रैवल हिस्ट्री

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आरटी-पीसीआर जांच
आरटी-पीसीआर जांच
फाइल

सीवान/हसनपुरा. शुक्रवार को आरएमआरआइ से आइ आर्टिफिशियल जांच रिपोर्ट में जिले के आठ व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले युवकों की पहचान में जुट गयी है. वहीं जिला प्रशासन ने हसनपुरा प्रखंड के तीन, हुसैनगंज प्रखंड के एक तथा नौतन प्रखंड के एक गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

जांच रिपोर्ट में हुसैनगंज प्रखंड के तेघड़ा गांव का एक तथा नौतन प्रखंड का एक व्यक्ति संक्रमित मिला है. वहीं हसनपुरा प्रखंड क्षेत्र में एक ही दिन चार गांवों के छह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही हसनपुरा के लोगों में हड़कंप मच गयी. मेडिकल विभाग हरकत में आ गयी. साथ ही सभी का इतिहास खंगालने में जुटी है कि कहीं कोई बाहर से तो नहीं आया. शुक्रवार को आरएमआरआइ पटना के जांच होकर आया. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया.

जांच में कोरोना के नये छह मरीज मिले हैं. बीते 24 फरवरी को इन सभी का कोरोना जांच कर आरएमआरआइ पटना भेजा गया था. जिसके बाद छह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसमें प्रखंड के अरंडा में दो, जलालपुर में दो, सेमरी में एक तथा मेरही में एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

इस संदर्भ में चिकित्सा प्रभारी डॉ अभय कुमार ने बताया कि सभी पॉजिटिव को होम क्वाॅरंटिंन में रहने की नसीहत दी गयी है. डॉ महेंद्र कुमार द्वारा उनका ट्रेवल्स इतिहास व कोरोना का लक्षण वगैरह पता किया जा रहा है. वहीं बीडीओ डॉ दीपक कुमार ने कहा कि सभी पॉजिटिव को होम क्वाॅरेंटिन में रखा जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें