1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. bihar election 2020 youth enthusiasm in siwan know how the participation of women voters asj

बिहार चुनाव 2020: सीवान में युवाओं का दिखा उत्साह, जानें कैसी रही महिला वोटरों की भागीदारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वोटरों में गजब का उत्साह
वोटरों में गजब का उत्साह
फोटो - ट्वीटर

सीवान : सीवान जिले की आठ विधानसभा सीटों के लिए चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. मतदान को लेकर मतदाताओं का उत्साह पूरे दिन परवान पर रहा. कोरोना महामारी के बीच लोगों ने लोकतंत्र के इस महापर्व को जश्न के रूप में मनाया.

मतदान शुरू होने से लेकर देर शाम तक कई बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी रही. इस बार चुनाव में सर्वाधिक उत्साह महिलाओं में देखा गया. कुछ महिलाएं वोट करने के लिए परिजनों के साथ पहुंचीं, तो कुछ ने अकेले ही मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट किया.

सर्वाधिक उत्साहित युवा मतदाता रहे. मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से जिले के आठों विधानसभा क्षेत्र में बनाये गये कुल 3571 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच एवं उत्सवी माहौल में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर जिले में कुल 111 प्रत्याशियों की किस्मत को इवीएम में बंद कर दिया. जिले में तीन बजे तक 42.91 प्रतिशत मतदान हुआ था. कुल 51.88% मतदान हुआ.

यूपी से सटते गांवों के बॉर्डर सील थे

चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सजग रहा. यूपी के बॉर्डर से लेकर सरयू नदी के दियारे तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. यूपी से मिलने वाले सभी गांवों का बॉर्डर जहां सील रहा, वहीं दियारे इलाके में घुड़सवार पुलिस गश्त करती रही, तो सरयू नदी में बोट पर जवान चौकसी करते रहे.

उत्सव की तरह था माहौल

लोकतंत्र के इस महापर्व का जश्न पूरे जिले के मतदाताओं में दिखा. सुबह होते ही लोग अपने-अपने घरों से मतदान के लिए निकलने लगे. देर शाम तक कई बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी रही. इधर, चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सजग रहा. कहीं से किसी अप्रिय वारदात की खबर नहीं है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें