1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. after stone pelting by villagers in siwan dacoits fired cause half a dozen people injured skt

Bihar News: सीवान के गांव में घुसे डकैत, लूटपाट के बाद अंधाधुंध फायरिंग में गृह स्वामी सहित 6 लोग जख्मी

सिवान में रात को डकैत लूटपाट की नीयत से घर घुसे. ग्रामीणों ने डकैतों पर पथराव किया तो डकैतों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जिसमें गृह स्वामी सहित आधा गोली लगने से जख्मी हो गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीवान में डकैतों के फायरिंग से जख्मी लोग
सीवान में डकैतों के फायरिंग से जख्मी लोग
प्रभात खबर

सीवान जिले के एमएच नगर थाने के मेरही गांव में सोमवार की रात्रि करीब 9:00 बजे डकैती के दौरान गोली बारी किए जाने से गृह स्वामी सहित आधा गोली लगने से जख्मी हो गए. डकैतों ने करीब आधे घंटे तक लूटपाट करने के बाद नगद सहित लगभग 10 लाख की संपत्ति लेकर आराम से निकल गए. घायलों में गृह स्वामी दिनेश कुमार सिंह,अभिजीत सिंह,मनोज कुमार सिंह,शम्भूनाथ सिंह,मिथुन सिंह एवं पंकज सिंह शामिल हैं.

क्या है पूरा मामला

गृह स्वामी दिनेश सिंह की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने रात्रि में ही पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया. मनोज सिंह एवं अभिजीत सिंह का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना के संबंध में जख्मी मनोज सिंह ने बताया कि रात्रि के 9:00 बजे खाना खाने के बाद वे दिनेश सिंह के दरवाजे पर बैठकर बातचीत कर रहे थे. इसी क्रम में तीन व्यक्ति लाठी लेकर पहुंचे.

बताया कि 10 से 11 आदमी फिर लाठी लेकर पहुंचे. सभी लोगों ने दोनों व्यक्तियों को घर के अंदर चलने को कहा. उन्होंने बताया कि हम लोगों ने पूछा कि हम लोगों से क्या गलती हुई है. उसके बाद सभी लोगों ने गाली देते हुए हम दोनों व्यक्तियों को घर के अंदर ले गए तथा जमकर पिटाई की.

पथराव होने के बाद डकैतों ने अंधाधुंध फायरिंग की

इधर दिनेश सिंह डकैतों के चंगुल से अपनी जान बचाकर भाग निकले तथा गांव में जाकर शोर मचाने लगे. उसके बाद गांव के लोग दिनेश सिंह के घर के पास पहुंचे तथा डकैतों पर पथराव करना शुरू कर दिया. पथराव होने के बाद डकैतों ने अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया. फायरिंग के दौरान दिनेश सिंह सहित छह व्यक्ति जख्मी हो गए.

गांव में दहशत का माहौल

डकैतों द्वारा गोलीबारी किए जाने से गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया. दिनेश सिंह के घर की महिला रंजना सिंह ने बताया कि जब उन्हें आभास हो गया कि घर में डकैत प्रवेश कर गए हैं. तब उन्होंने अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. उनके साथ छोटे-छोटे बच्चे भी थे. उनके द्वारा बताया गया कि कमरे की खिड़की खोल कर उन्होंने जब शोर मचाना शुरू किया तो डकैतों द्वारा गाली-गलौज किया जाने लगा.

लूटपाट करने के बाद गांव छोड़कर निकले डकैत

लूटपाट करने के बाद डकैत आराम से गांव छोड़कर निकल गए. ग्रामीणों ने घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. स्थिति नाजुक होने पर सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. जख्मी व्यक्तियों ने बताया कि घटना के बाद उन लोगों ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी तब पुलिस मौके पर पहुंची. थानाध्यक्ष पंकज कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से जांच कर रही है. डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें