1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. 1310 people examined in siwan with rapid antigen kit 20 new corona patients found in district asj

सीवान में हुई 1310 लोगों की रैपीड एंटीजन किट से जांच, जिले में मिले कोरोना के 20 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Demo Pic

सीवान : जिले में पिछले चौबीस घंटों के अंदर हुई कोविड-19 जांच में 20 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले है. सदर अस्पताल के ट्रु-नेट लैब में जांच में सात व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. ट्रु-नेट जांच में सदर प्रखंड का एक, मैरवा के तीन, बड़हरिया के दो तथा जीरादेई के एक लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. आइएमआरआइ पटना से रविवार को आयी जांच रिपोर्ट में छह व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं. यह सैंपल नौ सितंबर को भेजे गये थे. इसमें महाराजगंज के तीन, रघुनाथपुर के दो तथा पचरुखी के एक व्यक्ति शामिल है.

287 सैंपल की जांच में 272 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

10 सितंबर को भेजे गये 287 सैंपल की जांच में 272 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. शेष 15 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है.रविवार को जिले में 1310 लोगों का रैपीड एंटीजन किट से जांच हुई. इसमें सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. इस दौरान 313 सैंपल आरएमआरआइ पटना व 96 सैंपल ट्रु-नेट लैब के लिए लिया गया. स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी पीसीआर जांच कीजिए 300 तथा ट्रु नेट जांच के लिए 175 सैंपल का लक्ष्य निर्धारित किया गया था.

बसंतपुर में मिले सभी निगेटिव

वहीं बसंतपुर में मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मेडिकल टीम में रविवार को खोड़ीपाकड़ में शिविर लगाकर 105 लोगों का सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए लिया. सभी सैंपलों की जांच रैपिड एंटीजन किट से करने पर सभी निगेटिव मिले है . हेल्थ मैनेजर बी.के. सिंह ने बताया की सभी लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आना क्षेत्र के लिए सुखद खबर है. उन्होंने लोगों से आगे आ कर जांच कराने की अपील की. साथ ही सामाजिक दूरी बना कर रहने व मास्क का उपयोग करने की सलाह भी दिया.

महाराजगंज में 83 जांच में सभी नेगेटिव

महाराजगंज. पीएचसी में रविवार को 55 लोगों का कोरोना जांच में सभी का रिपोर्ट निगेटिव आयी है. वहीं अनुमंडलीय अस्पताल में 28 लोगों के रैपिड एंटीजन किट से सभी जांच के बाद परिणाम निगेटिव पाया गया हैं. इस मंदिर के प्रबंधक महताब आलम ने बताया कि प्रत्येक दिन प्रखंड गांव में कोरोना जांच कैंप लगाकर भी जांच की जा रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें