1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. in sitamarhi people thrashing the police collecting liquor in the name of search many injured asj

सीतामढ़ी में शराब तलाशी के नाम पर उगाही कर रहे पुलिस की लोगों ने की पिटाई, कई घायल

बिहार में शराब जांच के नाम पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर लोगों में आक्रोश फूटने लगा है. ताजा मामला सीतामढी का है. यहां पुलिसिया जुल्म से भड़के लोगों ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अपराध
अपराध
फाइल

सीतामढ़ी. बिहार में शराब जांच के नाम पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर लोगों में आक्रोश फूटने लगा है. ताजा मामला सीतामढी का है. यहां पुलिसिया जुल्म से भड़के लोगों ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी है. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि पुलिस का कोई अधिकारी इस घटना पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के बरियारपुर फोर लेन पर उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी. स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि चेकिंग के नाम पर उगाही का खेल खेला जा रहा था. इसी दौरान एक पिकअप वैन को रोककर उसे जब्त किये जाने की कोशिश हुई. हालांकि उसमें कोई शराब नहीं था. जब्ती से बचने के लिए जब चालक ने गाड़ी को तेजी से आगे बढ़ाया तो वो एक पुलिया से टकरा गयी. इससे उस पर सवार करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये.

इधर, पुलिस घायलों को इलाज के लिए ले जाने के बजाय तडप रहे लोगों को गिरफ्तार करने की कोशिश में लग गयी. पुलिस के इस अमानवीय रवैये से स्थानीय लोग भडक गये, वे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी और हंगामा करने लगे. ग्रामीणों को भगाने के लिए पुलिसकर्मियों ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मियों की जमकर पिटाई कर दी. ग्रामीणों की पिटाई से आधा दर्जन पुलिस वाले घायल हो गये हैं. घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बाबत जब मीडिया ने सीतामढी के सदर डीएसपी रामाकांत उपाध्याय से जानकारी लेनी चाहिये तो उन्होंने कहा कि उन्हें घटना के बारे में जानकारी नहीं है. वहीं सदर अस्पताल में भर्ती पुलिसकर्मियों के पास भी किसी और को जाने नहीं दिया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें