1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 vegetable price bihar sabji ka rate today patna muzaffarpur darbhanga gaya avh

चुनावी माहौल में महंगाई आसमान पर, थाली से हरी सब्जी गायब, सेब से भी अधिक दाम फूल गोभी की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सब्जी की कीमत
सब्जी की कीमत
FILE

Bihar vidhan sabha chunav, sabji rate today : चुनावी माहौल के बीच इस वक्त राज्य में सबसे अधिक चर्चा सब्जी की बढ़ी हुई कीमतों की हो रही है. हरी सब्जियां फल से भी अधिक कीमत में बिक रही है. जहां सेब 40 रू/किलो बिक रहा है, वहीं फूलगोभी की कीमत 120 रू/किलो हो गया है. पिछले चार-पांच दिनों में सब्जियों के भाव में दस रुपये प्रति किलो तक बढ़ोतरी हो चुकी है.

कारोबारियों का कहना है कि बाढ़ और लगातार बारिश होने के कारण सब्जियों की आवक कम है. इसके कारण सब्जियों के भाव में तेजी है. भाव में तेजी छठ पर्व तक रहेगी. सब्जियों के दाम बढ़ने से आम लोग परेशान हैं. खासतौर से आलू और प्याज की बढ़ी कीमत ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है.

हालांकि इस बीच टमाटर की कीमत कम हो गयी है. यह 60 रुपये प्रति किलो से घटकर 40 रुपये प्रति किलो के स्तर पर पहुंच गया है. लेकिन भिंडी, करैला, नेनुआ, फूलगोभी, पत्ता गोभी, लौकी, बैगन सहित तमाम हरी सब्जियों के दाम में तेजी का रुख बना हुआ है.

बिहार में विधानसभा चुनाव-बता दें कि सब्जी की कीमत उस वक्त आसमान पर पहुंच गई है, जब बिहार में विधानसभा चुनाव होना है. बिहार में तीन चरणों में इस बार चुनाव है.

एक नजर (रुपया प्रति किलो)

बोरा 60

नेनुआ 40

बैगन 50

भिंडी 50

करैला 40

टमाटर 40

लौकी 20 से 30 (रुपया प्रति पीस)

फूलगोभी 40 से 60 (रुपया प्रति पीस)

पत्ता गोभी 60

पपीता 30

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें