1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. bihar corona updates as third wave of corona in bihar 16 corona positive on sitamarhi junction skt

तीसरी लहर की आहट के बीच बिहार में हड़कंप, सीतामढ़ी जंक्शन पर 16 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट के बीच शनिवार की शाम संक्रमण के लिहाज से बुरी खबर आयी. सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन से सीतामढ़ी जंक्शन पर उतरे 672 में 16 रेल यात्री कोविड जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
prabhat khabar

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट के बीच शनिवार की शाम संक्रमण के लिहाज से बुरी खबर आयी. सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन से सीतामढ़ी जंक्शन पर उतरे 672 में 16 रेल यात्री कोविड जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं. एक साथ इतनी संख्या में पॉजिटिव केस मिलने से रेल प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक में खलबली मच गयी. इसे तीसरी लहर आने का संकेत भी माना जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम इन पॉजिटिव मिले रेल यात्रियों पर खास नजर रख रही है. पॉजिटिव यात्रियों में कुछ पूर्वी चंपारण व मुजफ्फरपुर जिले के भी बताये जा रहे हैं. पिछले दो माह में मिले कोविड पॉजिटिव केस में यह अब तक की बड़ी संख्या है. प्रभावित यात्रियों को आवश्यक दवाइयां मुहैया कराकर उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है. डीपीएम आसित रंजन ने रेल यात्रियों के कोविड पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि पॉजिटिव रेल यात्रियों में कुछ के सर्दी-खांसी के साथ हाइ फीवर की शिकायत थी. इनमें कुछ यात्री महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्टेशनों से ट्रेन में सवार हुए थे. स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों से अपील की है कि वह सदैव फेस मास्क लगाकर घरों से बाहर निकले तथा भीड़ वाली जगहों से बचें. उचित दूरी बनाकर तथा कोविड नियमों का पालन करते हुए ही हम इस महामारी की चपेट में आने से खुद को बचा सकते हैं. मालूम हो कि जिले में फिलहाल 22 कोविड एक्टिव मरीज हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें