बखरी में बदलाव की बयार

बखरी में दिन में दिखा दिवाली जैसा नजारा जिला प्रशासन की मेहनत का नतीजा आया सामने सीतामढ़ी : बेरवास पंचायत के बखरी के वार्ड- 6 में सीएम नीतीश कुमार के आगमन पर दिन में ही दीवाली जैसा नजारा दिखा. बिजली का बल्ब रात में जलाया जाता है, लेकिन इस वार्ड के हर घर में दिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 5:53 AM

बखरी में दिन में दिखा दिवाली जैसा नजारा

जिला प्रशासन की मेहनत का नतीजा आया सामने
सीतामढ़ी : बेरवास पंचायत के बखरी के वार्ड- 6 में सीएम नीतीश कुमार के आगमन पर दिन में ही दीवाली जैसा नजारा दिखा. बिजली का बल्ब रात में जलाया जाता है, लेकिन इस वार्ड के हर घर में दिन में ही बल्ब जल रहे थे. जलते बल्ब यह संकेत दे रहे थे कि कल के बखरी और आज के बखरी में बहुत बदलाव आ गया है. घरों के बाहर लगे मीटर देख हर कोई समझ जा रहा था कि बिजली की सुविधाओं वाले गांवों में अब बखरी का भी नाम शामिल हो गया. उक्त वार्ड में आये बदलाव स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो रहे थे. लोगों के चेहरे पर एक अलग ख़ुशी झलक रही थी.
जगह-जगह बनी थी रंगोली
जिस तरह दीवाली में बच्चियां अपने-अपने दरवाजे पर रंगोली बनाती हैं, उसी तरह से सीएम नीतीश कुमार के स्वागत में बखरी की बच्चियाें ने रंगोली बनाया था. हर किसी के दरवाजे के आगे सड़क पर रंगोली बना दिखा. मनमोहक व आकर्षक रंगोली देख सीएम समेत हर कोई मन ही मन सभी बच्चियों की हुनर की प्रशंसा करता होगा. पीसीसी सड़क के किनारे चूना की लाइनिंग सुंदर दिख रही थी.
सीएम को देखने के लिए छतों पर भीड़ : सीएम को नजदीक से देखने में जिन लोगों की मुराद पूरी नही हुई वे छतों पर चढ़ गये और उन्हें देखा. उक्त वार्ड की अधिकांश महिलाएं व बच्चियां छतों से सीएम को देख रही थी. वार्ड के हर वर्ग के लोगों में एक अलग तरह का उत्साह था. बहुत से लोग घरों से निकल कर बाहर जा रहे थे. ऐसे लोगों को पुलिस अधिकारी समझा रहे थे कि अपने-अपने दरवाजे पर ही रहे. सीएम खुद चल कर हर दरवाजे पर आयेंगे और नल से जल, बिजली व शौचालय का जायजा लेगें. लोग पुलिस की बात मानकर सीएम के स्वागत को अपने दरवाजे पर मुस्तैद दिखे.
स्वागत में सेविकाओं की विशेष भूमिका : सीएम के स्वागत में जगह-जगह रंगोली बनाने की योजना आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिकाओं के दिमाग की उपज थी. पर्यवेक्षिकाओं की प्रेरणा से बनायी गयी रंगोली से वार्ड की रौनक ही बदल गयी थी. दर्जनों सेविकाएं कलश लेकर सीएम के स्वागत में सड़क किनारे खड़ी दिखी.

Next Article

Exit mobile version