लालबकैया नदी में उफान, बहा डायवर्सन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सीतामढ़ी : नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण इलाके की बागमती व अधवारा समूह की नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. तेज बारिश के चलते बुधवार को बैरगनिया स्थित लाल बकैया

लालबकैया नदी में
नदी में उफान के बाद फुलवरिया घाट स्थित डायवर्सन नदी के तेज बहाव के चलते बह गया है. इसके बाद बैरगनिया का पड़ोसी जिला पूर्वी चंपारण से सड़क संपर्क भंग हो गया है. लोग जान जोखिम में डाल कर नाव के सहारे नदी पार कर रहे हैं. बैरगनिया दौरे पर बुधवार को पहुंचीं सांसद रमा देवी को भी नाव पर सवार होकर नदी पार करना पड़ा.
उधर, बागमती नदी उफान पर है. बैरगनिया प्रखंड के ढेंग घाट, सुप्पी प्रखंड के सोना खान व रून्नीसैदपुर प्रखंड के कटौझा में बागमती नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. हालांकि, शिवहर के डुब्बा घाट में बागमती नदी खतरे के निशान से महज 10 सेमी नीचे बह रही है. यहां नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. वहीं, अधवारा समूह की नदियों के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी है. इधर, पुपरी प्रखंड के गंगटी में अधवारा नदी बांध पर बने स्लूइस गेट की मरम्मत नहीं की जा सकी है. यहां बांध पर पानी का दबाव पड़ने से बाढ़ का संकट गहरा गया है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें