1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. coronavirus lockdown 20 bihar news update bride groom married with masks during lockdown 20 also maintain social distancing in sheikhpura

लॉकडाउन में अनोखी शादी, मास्क लगाकर दूल्हा-दुल्हन ने थामा एक दूजे का हाथ

By Samir Kumar
Updated Date
मास्क लगाये वर -वधू
मास्क लगाये वर -वधू
Prabhat Khabar

शेखपुरा : कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम और बचाव को लेकर पहले 21 दिन और फिर 19 दिन का लॉकडाउन पूरे देश में लागू है. पहले 21 दिन के लॉकडाउन के कारण कई लोगों को शादियां टालनी पड़ी थीं. वहीं लॉकडॉउन-2 के कारण भी कइयों की इस महीने होने वाली शादी पर भी ग्रहण लग गया है. इसी बीच लॉकडाउन के वक्त बिहार के शेखपुरा से एक अनोखी शादी का मामला प्रकाश में आया है. जिसकी चर्चा सभी कर रहे है.

लॉकडाउन के दौरान शेखपुरा जिले के बरबीघा निवासी गौरव कुमार ने अनोखी शादी रचायी. गौरव कुमार ने नवादा के हिसुआ की श्वेता कुमारी के साथ सात फेरे लिये. इस दौरान शादी में ना ही कोई बारात निकला और ना ही कोई बैंड बाजा. जिला प्रशासन से अनुमति लेकर लड़का-लड़की ने चेहरे पर मास्क लगाकर शादी की. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया.

दरअसल, 15 अप्रैल को हिसुआ के अंदर बाजार काली स्थान निवासी लड़की श्वेता कुमारी और शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना के झंडा चैक के हनुमान गली निवासी गौरव कुमार की शादी तय थी. लेकिन, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के उद्देश्य से देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दिये जाने के कारण शादी में मुश्किलें आ गयी. लिहाजा, युवक द्वारा जिलाधिकारी इनायत खान को अर्जी दिया गया था. जिला प्रशासन के आदेश के बाद सैनिटाइजर के साथ निकले और हिसुआ में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए दोनों सादगी के माहौल में परिणय सूत्र में बंध गये.

दूल्हा के साथ तीन बाराती शादी में शरीक होने पहुंचे थे. यहां आने के बाद वर-वधू को बधाई देने वालों का तांता लग गया. बधाई देने पहुंचे लोगों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया. बताया गया कि इनकी शादी पिछले साल से टल रही थी. आगे के दिनों में शुभ मुहूर्त नहीं रहने के कारण लॉकडाउन के बीच ही सादगी से शादी संपन्न किया गया. इस शादी की इलाके में खूब चर्चा हो रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें