1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. chirag wrote a letter to cm nitish saying anger among people is increasing due to poor ignoring of ration card

चिराग ने CM नीतीश को लिखा पत्र, कहा- राशन कार्ड के लिए गरीबों की अनदेखी से बढ़ रहा लोगों में गुस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
प्रभातखबर

शेखपुरा : पार्षद वीडियो वायरल मामले में गुरुवार को एक नया मोड़ आ गया. इस मामले में पार्षद की गिरफ्तारी के अगले दिन ही जमुई सांसद सह राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने लाभार्थियों को समय पर राशन ना मिलने एवं गरीबों का राशन कार्ड नहीं बनने को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर नाराजगी प्रकट की है.

सांसद चिराग ने पत्र के माध्यम से कहा कि राशन कार्ड बनाना या राशन वितरण का कार्य पूर्णतः राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. सांसद ने शेखपुरा के वार्ड पार्षद संजय यादव द्वारा सोशल मीडिया पर उनके एवं उनके पिता के प्रति अपशब्द एवं जान मारने की धमकी का जिक्र भी किया है.

उन्होंने कहा कि इस वीडियो से यह स्पष्ट है कि वार्ड पार्षद की पहल पर जमा कराये गये सैकड़ों गरीबों के आवेदन की अनसुनी की गयी. लाभार्थियों को समय पर राशन नहीं मिल पा रहा है. इस कारण लाभार्थियों में असंतोष एवं आक्रोश का शिकार वार्ड पार्षद को भी बनना पड़ा. इसी आक्रोश में सोशल मीडिया पर उन्हें अपशब्द कहते हुए जान मारने की धमकी तक दे डाली.

सांसद ने साफ कहा कि पार्षद संजय यादव के विडियो के माध्यम से उन्हें ऐसा प्रतीत हुआ कि लाभर्थियों तक केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में राज्य की ओर से कुछ ना कुछ कमी रह गयी है.

लोजपा सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राशन वितरण और कार्ड बनाने में हो रही समस्या की जांच करवाने की मांग की है, ताकि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचे.

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर पार्षद संजय यादव ने गरीब परिवारों को राशन कार्ड ना बनने एवं लाभार्थियों को सही समय पर राशन ना मिलने को लेकर सांसद चिराग पासवान एवं उनके पिता रामविलास पासवान को अपशब्द कहते हुए एके-47 से जान मारने की धमकी तक दे डाली थी.

पार्षद के धमकी दिये जाने के बाद लोजपा जिलाध्यक्ष इमाम गजाली ने पार्षद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. बीते दिन पार्षद को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद जिले में राजनैतिक सरगर्मी भी काफी बढ़ गयी है.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें