1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. two coaching operators arrested from sasaram for instigating students regarding agneepath scheme

अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों को भड़काने के आरोप में सासाराम से दो कोचिंग संचालक गिरफ्तार

अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन पर अब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पुलिस ने पटना में गुरु रहमान के ठिकानों पर छापेमारी की एवं सासाराम से भी दो कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सासाराम से दो कोचिंग संचालक गिरफ्तार
सासाराम से दो कोचिंग संचालक गिरफ्तार
फाइल

अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन में सरकार को करोड़ों रुपये की क्षति हुई है. इसी वजह से राज्य में अभी तक सुचारु रूप से यातायात भी सुचारु नहीं हो पाया है. अब इस मामले में पुलिस ने सक्रिय रूप से कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले में राज्य के कई कोचिंग संस्थानों पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगा है. अब इसी कड़ी में पुलिस ने रोहतास से दो कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार किया है.

सासाराम से दो कोचिंग संचालक गिरफ्तार

प्रदर्शन के लिए छात्रों को उकसाने के मामले में रोहतास के बिक्रमगंज स्थित गोल्फ अकादमी के संचालक मुन्ना राज और काराकाट थाना क्षेत्र के इटवा गांव में परमार्थ ट्रस्ट आर्मी फिजिकल ट्रेनिंग के संचालक रमेश कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है. मुन्ना राज काराकाट और रमेश कुमार यादव मधुबनी जिले के लदनियां थाना क्षेत्र के निवासी हैं.

गुरु रहमान को तलाश रही पटना पुलिस

दानापुर इलाके में हुए उपद्रव मामले में शिक्षक गुरु रहमान की तलाश में सोमवार को पटना पुलिस की विशेष टीम कदमकुआं थाना क्षेत्र में स्थित अदम्य गुरुकुल कोचिंग सेंटर के साथ ही उनके खजांची रोड स्थित घर पर पहुंची. हालांकि गुरु रहमान अपने घर पर नहीं थे. इसके बाद पटना पुलिस वापस लौट गयी.

वीडियो वायरल हुआ था

पटना में एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि दानापुर थाने में दर्ज केस में शिक्षक रहमान भी अप्राथमिक अभियुक्त बनाये गये हैं. उनका नाम पकड़े गये लोगों के स्वीकारोक्ति बयान में सामने आया है. इसके बाद उनकी तलाश में पुलिस उनके घर व कोचिंग गयी थी. उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध में दानापुर में लोगों ने काफी हंगामा किया था. 17 जून को एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें योजना के विरोध में लोगों को भड़काया गया था. वीडियो की भी जांच की जा रही है.

अब तक छह कोचिंग संस्थानों पर दर्ज की जा चुकी है प्राथमिकी

अग्निपथ योजना के विरोध में हुए उपद्रव के बाद पटना जिले के अलग-अलग थानों में अब तक 11 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और छह कोचिंग संस्थानों पर भी मामला दर्ज किया जा चुका है. पुलिस अन्य कोचिंग संस्थानों की संलिप्तता की जांच में लगी है और संभावना जतायी जा रही है कि कई अन्य कोचिंग संस्थानों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जायेगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें