1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. sasaram sadar hospital high tech patients get these facilities in bihar asj

हाइटेक होगा सदर अस्पताल, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सदर अस्पताल
सदर अस्पताल
ट्वीटर

सासाराम सदर : अब सदर अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों को काफी सहुलियत मिलेगी. पहले की अपेक्षा अब और सदर अस्पातल हाई-टेक होगा, जहां मरीजों के बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में कई तरह की व्यवस्थाएं व सुविधाएं मिलेंगी. इसमें अस्पताल प्रशासन की ओर से कई व्यवस्थाएं व सुविधाएं शुरू कर दी गयी है, तो कई-कई सुविधाओं व व्यवस्थाओं का प्राक्कलन तैयार कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. बता दें कि जिले के सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल ‘सदर अस्पताल’ में मरीजों को अब डायलिसिस की सुविधाएं मिलेंगी. इसके लिए विभाग के वरीय अधिकारियों ने जगह चयनित कर इस पर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि, यह सुविधा अस्पताल में मरीजों को पहले ही मिलना शुरू हो जाता है, लेकिन कोरोना की वजह से इस पर विराम लग गया है. लेकिन, अब अस्पताल में इलाज को लेकर धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है. विभाग डायलिसिस की सुविधा सुचारू रूप से कराने के लिए तैयारी में जुट गया गया.

मरीजों को मिलेगा फायदा

इस संबंध में सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ केएन तिवारी ने बताया कि अस्पताल में शीघ्र ही डायलिसिस की सुविधाएं शुरू की जायेंगी. इससे मरीजों व उनके परिजनों का इलाज कराने में काफी सहूलियत मिलेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में सुविधाएं नहीं होने के कारण यहां इलाज कराने आ रहे मरीजों को निजी पैथोलॉजी केंद्रों में जाना होता था, जिसमें उन्हें काफी पैसे खर्च करने पड़ते थे. लेकिन, अब सदर अस्पताल में मरीजों को मुफ्त में डायलिसिस सहित कई सुविधाएं मिलने लगेंगी. इससे सभी लोगों को फायदा होगा.

मरीजों को मिलने लगी सीटी स्कैन की सुविधा

वर्षों के बाद सदर अस्पताल में पहली बार सीटी स्कैन की सुविधाएं शुरू की गयी हैं. इससे जरूरमंद मरीजों को इलाज को लेकर काफी सहूलियत मिलने लगी है. अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधाएं मिलने से मरीजों को अस्पताल से बाहर निजी क्लीनिकों का चक्कर लगाना नहीं पड़ रहा है, ना ही उनसे कोई मोटी करम वसूली जा रही है. इस सुविधा से गरीब तबके परिवारों के जरूरतमंद मरीजों को काफी इलाज कराने के लिए राहत मिली है.

क्या कहते हैं उपाधीक्षक

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ केएन तिवारी ने कहा कि कोरोना की वजह से अस्पताल में कुछ व्यवस्थाएं व सुविधाएं बंद कर दी गयी थी. लेकिन, अब स्थिति में सुधार को देखते हुए अस्पताल में मरीजों को हर तरह की सुविधाएं व व्यवस्थाएं उपलब्ध हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. वर्तमान समय में कई तरह की सुविधाएं शुरू कर दी हैं. सीटी स्कैन की सेवाएं शुरू करने समेत लैबों, डेंटल विभाग, ओपीडी आदि वार्डों में व्यवस्थाएं मुकम्मल की गयी है. जल्द ही अब अस्पताल में डायलिसिस की सुविधाएं शुरू की जायेंगी. इसके लिए जगह चयनित हो गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें