1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. human trafficking gang active in sasaram two children missing from sadar hospital within a week asj

सासाराम में मानव तस्कर गिरोह सक्रिय, एक सप्ताह के अंदर सदर अस्पताल से दो बच्चे गायब

लगभग एक सप्ताह पहले एसएनसीयू वार्ड से गायब नवजात का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि सदर अस्पताल से एक और नवजात के गायब होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है गुरुवार को टीका दिलाने सदर अस्पताल आयी महिला का नवजात गायब हो गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

सासाराम. रोहतास सदर अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर दो बच्चों के गायब होने के बाद बड़े मानव तस्करी रैकेट के सक्रिय होने की आशंका जतायी जा रही है. लगभग एक सप्ताह पहले एसएनसीयू वार्ड से गायब नवजात का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि सदर अस्पताल से एक और नवजात के गायब होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है गुरुवार को टीका दिलाने सदर अस्पताल आयी महिला का नवजात गायब हो गया. बच्चा गायब हो जाने पर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया.

सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस सदर थाना पहुंची. पहले मामले की गुत्थी ही पुलिस अब तक नहीं सुलझा पायी है, अब इस नये मामले के सामने आने के बाद पुलिस बच्चे की खोजबीन में जुट गयी. त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शहर के कुराईच मोहल्ले से बच्चा को बरामद कर लिया. इस मामले में एक महिला को हिरासत में लिया गया है. गिरफ्तार महिला का नाम मधु देवी बताया जा रहा है. वो शहर के रौजा रोड में संचालित एक नर्सिंग होम में दाई का काम करती है. उससे पूछताछ की जा रही है.

नगर थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह ने बताया कि सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तेतरी गांव निवासी धर्मेंद्र पासवान की पत्नी कुसुम देवी अपने 17 दिन के बच्चे को नियमित टीका दिलाने अपनी बहन के साथ सदर अस्पताल पहुंची थी.अस्पताल में भीड़ के कारण वे कतार में लग अपनी बारी का इन्तजार कर रही थी. इसी दौरान अचानक एक महिला ने अपने आप को सरकारी स्वास्थ्य कर्मी बताकर कुसुम की बहन से टीका दिलाने के बहाने बच्चा को मांग लिया.

काफी देर तक बच्चा वापस नहीं आने पर कुसुम ने उस महिला की खोजबीन करते हुए अस्पताल प्रबंधन के पास गयी और उन्हें पूरी जानकारी दी. वहां जब मामला नहीं सुलझा तो कुसुम और उसकी बहन मामला दर्ज कराने थाने पहुंची. पुलिस त्वरित कदम उठाते हुए कुराईच स्थल से महिला समेत बच्चा को बरामद कर लिया. पुलिस बच्चे की मौसी से भी पूछताछ कर रही है, ताकि पूरा मामला सामने आ सके.

मामला इसलिए गंभीर है क्योंकि एक सप्ताह पूर्व भी सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू वार्ड से जन्म लेने के साथ ही एक बच्चा को गायब होने की सूचना आयी. जीवित बच्चे की जगह मृत बच्चा को रखा गया था. हालांकि हंगामा होने के बाद बच्चा बरामद कर लिया गया, लेकिन अब तक सिविल सर्जन ने इस संबंध में कोई जांच नहीं की है, न ही पुलिस ने किसी को गिरफ्तार किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें