1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. for the seven assembly constituencies of the district nine people have so far got nazir receipt no one has come to fill the form sasaram asj

जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए अब तक नौ लोगों ने कटवाये नाजीर रसीद, नहीं भरा किसी ने पर्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधानसभा
बिहार विधानसभा

सासाराम सदर : जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव की अधिसूचना गुरुवार को जारी हो गयी. इसके साथ ही नामांकन कार्य भी शुरू हो गया, लेकिन पहले दिन किसी ने भी नामांकन नहीं किया है.

वहीं सातों विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन के पहले दिन कुल आठ लोगों ने नाजिर चालान कटाया है. इसमें सभी निर्दलीय प्रत्याशी हैं. एक दिन पूर्व गुरुवार को सासाराम विधानसभा क्षेत्र के लिए एक संभावित प्रत्याशी ने नाजिर चालान कटाई थी.

इस तरह कुल नौ नाजिर चालान अबतक कटे हैं. जानकारी के अनुसार, सासाराम, चेनारी व दिनारा विधानसभा क्षेत्र में दो-दो, नोखा, करगहर व डेहरी में एक-एक तथा काराकाट में नाजिर चालान की बिक्री शून्य रही.

सासाराम से भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद, चेनारी से राम एकबाल राम व मनीष कुमार रजक, नोखा से रौशन चौधरी, करगहर से लालधारी, डेहरी से शिव गांधी तथा दिनारा विधान सभा क्षेत्र से निरंजन कुमार राय व अरविंद कुमार पांडेय ने नाजिर चालान कटाया है.

जानकारों की मानें तो दो अक्तूबर को गांधी जयंती व तीन अक्तूबर को रविवार का अवकाश होने से नाजिर चालान कटाने व नामांकन के लिए प्रत्याशियों के पास मात्र पांच दिन ही बचे हैं. नाजिर चालान नहीं कटने के पीछे वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य को माना जा रहा है. जहां अबतक पार्टियों ने अपने सीट तय नहीं किये हैं, तो उम्मीदवार भी सुस्त पड़े हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें