1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. bihar update news five arrested from sasaram for converting rjs

Bihar Conversion Racket News धर्म परिवर्तन करवा रहे सासाराम से पांच हिरासत में

सासारांम में धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए पांच लोगों में दो युवती और तीन युवक हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धर्म परिवर्तन
धर्म परिवर्तन
सोशल मीडिया

सासाराम. धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए पांच लोगों में दो युवती और तीन युवक हैं. पकड़े गए लोग अपने आप को नेपाल का रहने वाला बताते हैं. यह घटना नगर थाना क्षेत्र के लश्करीगंज मोहल्ले की है.घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि पकड़े गए लोग लश्करी गंज इलाके में गरीब तबके के परिवार को अपने धर्म के बारे में जानकारी दे रहा था. आस पास के लोगों का कहना है कि आरोपी सीधी साधी महिलाओं को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसा रहा था.

इसकी सूचना मिलने पर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए तथा सभी को पकड़कर थाने ले आई. मोहल्ले की लड़कियों एवं महिलाओं ने बताया कि उन लोगों की बात गले नहीं उतर रही थी. पूछने पर बताया कि धर्म का प्रचार कर रहे हैं. वे लोग उनसे दोस्ती करना चाह रहे थे तथा कह रहे थे कि उनके भगवान ईशा पर विश्वास करो. वह सब कुछ अच्छा करते हैं. इस संबंध में लोगों ने पुलिस को आवेदन भी दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. कहा जा रहा है कि ग्रामीणों द्वारा पकड़कर पुलिस को सौंपा गए पांचों युवक युवतिया भी कन्वर्टेड हैं. फिलहाल पुलिस मामले को संवेदनशील बताते हुए जांच की बात कह रही है.

हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ

पांचों युवक-युवतियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. नगर थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. पूरे घटनाक्रम की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दे दी गई है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस द्वारा जांच के बाद ही कुछ कहने की बात की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें