1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. bihar election 2020 there was also a big increase in nazir challan cutting but not a single nomination asj

Bihar Election 2020 : नाजिर चालान कटने में भी बड़ा इजाफा, पर नहीं हुआ एक भी नामांकन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Election Commission of india
Election Commission of india

सासाराम सदर. चुनाव की अधिसूचना के तीसरे दिन नामांकन का खाता खुला, तो उधर सातों विधानसभा क्षेत्रों में नाजिर चालान कटने में भी बड़ा इजाफा हुआ. शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों के लिए 15 संभावित प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए नाजिर चालान कटाया. इस तरह तीन दिनों में अबतक 24 संभावित प्रत्याशियों ने नाजिर रसीद (एनआर) कटाया है. इसमें सासाराम विधान सभा क्षेत्र के लिए तीन मिथलेश कुमार, यमुना चौधरी व गौरशंकर, नोखा विधानसभा क्षेत्र के लिए एक वर्तमान विधायक अनीता देवी, चेनारी विधानसभा क्षेत्र के लिए दो धर्मदेव राम व गणेश पासवान, करगहर विधानसभा क्षेत्र के लिए एक अनिल कुमार सिंह, दिनारा विधानसभा क्षेत्र के लिए दो कोआथ नगर पंचायत के मुख्य पार्षद धर्मेंद्र चौधरी व सुषमा कुमारी, काराकाट विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन पूर्व विधायक अरुण कुमार सिंह, पूर्व विधायक राजेश्वर राज व विनय कुमार सिंह व डेहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व विधायक प्रदीप कुमार जोशी, रंजीत कुमार पटेल व ओमप्रकाश सिंह ने नाजिर चालान कटाया.

चैनपुर से छह, मोहनिया और रामगढ़ से तीन ने खरीदे पर्चे

भभुआ सदर/मोहनिया शहर : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भभुआ और चैनपुर सीट से तीसरे दिन शनिवार को भी नामांकन का एक भी खाता नहीं खुला. हालांकि, चैनपुर विधानसभा सीट से नामांकन के लिए नीरज पांडेय सहित छह लोगों ने डीसीएलआर कार्यालय से नाजिर रसीद कटवायी. एनआर रसीद कटवाने वालों में शहनवाज अंसारी, प्रह्लाद बिंद, राणा धर्मेंद्र सिंह, मदन राम और मजनू गोंड़ है. भभुआ विधानसभा सीट के लिए शनिवार को नामांकन नहीं होने के अलावा एक भी नामांकन प्रपत्र नहीं बिके. हालांकि, चैनपुर विधानसभा सीट के लिए हो रहे नामांकन को लेकर निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर एहसान अहमद और भभुआ विधानसभा सीट के लिए निर्वाची पदाधिकारी बनाये गये एसडीएम जनमेजय शुक्ला पूरे समय सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक अपने-अपने कार्यालय कक्ष में बैठे रहे. लेकिन, शनिवार होने की वजह से एक भी नामांकन करनेवाले प्रत्याशी नहीं आये. वहीं मोहनिया विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन के तीसरे दिन यानी शनिवार को भी एक भी प्रत्याशियों ने अनुमंडल क्षेत्र के रामगढ़ व मोहनिया विधानसभा सीट के लिए पर्चा दाखिल नहीं किया. जबकि, अनुमंडल क्षेत्र के रामगढ़ और मोहनिया विधानसभा सीट के लिए छह प्रत्याशियों द्वारा नाजिर रशीद खरीदी गयी. इसमें रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए तीन और मोहनिया विधानसभा सीट के लिए तीन नाजिर रसीद कटवायी गयी.

डेहरी व दिनारा विस क्षेत्र में नामांकन का खाता खुला

डेहरी/बिक्रमगंज. विधानसभा चुनाव की अधिसूचना के तीसरे दिन दो लोगों के पर्चा दाखिल किया. शनिवार को डेहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए सामाजिक कार्यकर्ता शिव गांधी ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया, तो दिनारा विधानसभा क्षेत्र के लिए निरंजन कुमार राय ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया. शिवगांधी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एसडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में नामांकन का पर्चा दाखिल किया. उधर बिक्रमगंज अनुमंडल कार्यालय में बने 210 दिनारा निर्वाचन कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी मधुसूदन प्रसाद के समक्ष निरंजन कुमार राय ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें