1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari naukri in bihar latest news btsc recruitment in medical officers 6338 post amid coronavirus crisis government job avh

कोरोना के बीच बिहार में नौकरियों की बहार, इस विभाग ने निकाली 6338 पदों पर बंपर वैकेंसी, देखें अप्लाई करने का Last Date

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sarkari naukri in bihar
sarkari naukri in bihar
internet

Sarkari Naukri In Bihar: कोरोनावायरस कहर के बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग में बंपर वैकेंसी निकली है. विभाग ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर पद के लिए करीब 6400 पदों पर रिक्तियां निकाली है. इन रिक्तियों के लिए आवेदक 24 मई तक फॉर्म भर सकते हैं.

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ( Bihar Technical Service Commission, BTSC) वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आवेदक दोनों पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म 24 मई तक भर सकते हैं. इन दोनोंं पदों पर फॉर्म भरने के लिए एमबीबीएस और पीजी की डिग्री अनिवार्य होगी.

इन पदों पर वैकेंसी - विभाग की ओर से कुल 6338 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें 3706 स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और 2632 जनरल मेडिकल ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. हेल्थ विभाग ने कोरोना के कहर को देखते हुए इन पदों पर वैकेंसी निकालने की बात कही है.

योग्यता - हेल्थ विभाग की ओर से स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर जनरल मेडिकल ऑफिसर पद पर भर्ती निकाली गई हैं, जिनमें अधिकतम उम्र 37 साल(जनरल कैटेगरी, मेल) और 40 साल (जनरल कैटेगरी, फीमेल है) वहीं अन्य कैटेगरी में आरक्षण पॉलिसी लागू है.

इधर, बिहार में पिछले 24 घंटे में करीब 14,000 नए केस सामने आए हैं. राज्य में कोरोना से करीब 60 मरीजों की मौत हो गई. वहीं राजधानी पटना में 29 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में कोरोना की वजह से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर वैकेंसी तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें