1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari naukri 2020 registration starts today for recruitment to the post of assistant professor in engineering colleges of bihar learn the whole proces of assistant professor jobs in engineering colleges in bihar

Sarkari Naukri 2020 : बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आज से पंजीकरण शुरू, जानें पूरी प्रक्रिया...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आज सोमवार से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है. यह भर्ती इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए है. यह बहाली बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा की जा रही है.

13 जुलाई से ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने हाल में ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर राज्य सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के तहत सरकारी इंजिनियरिंग कॉलेजों में इन पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की थी.जिसके ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने की तारीख 13 जुलाई, 2020 से रखी गई है.

बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

आयोग द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2020 रखी गई है.यानि इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर अपना आवेदन 30 जुलाई 2020 तक या उससे पहले कर सकते हैं. आवेदक बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें नोटिफिकेसन...

आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त 2020 तय की गई है. वहीं भर्ती से जुड़ी सारी जानकारियों को आयोग ने आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए अपनी वेबसाइट पर डाल दिया है.जिसे इस लिंक http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2020-07-09-02.pdf पर क्लिक कर पढ़ा जा सकता है.

287 रिक्त पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया

बता दें कि बीपीएससी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में सहायक प्रोफेसरों के 287 रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया चला रही है.जिसके लिए आवेदन लिए जा रहे हैं. इनमें से सामान्य वर्ग के लिए 116 पद, ईबीसी के लिए 50, एससी के लिए 45, बीसी के लिए 35, ईडब्ल्यूएस के लिए 29, बीसी (महिला) के लिए 9 और एसटी के लिए 3 पद हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें