1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. rudy promise now the grid not sink in the rain saran get the gift of super grid bihar asj

रूडी का वादा, अब बरसात में नहीं डूबेंगे ग्रिड, सारण को शीघ्र मिलेगा सुपर ग्रिड का उपहार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सुपर पावर ग्रिड
सुपर पावर ग्रिड
फाइल फोटो

छपरा. उत्तर बिहार में सर्वाधिक 185 मेगावाट बिजली की खपत वाले सारण जिला में 15000 किमी एलटी लाइन व कार्यरत 39 पावर सब स्टेशन के साथ 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति का लक्ष्य प्राप्त करने की तरफ हम अग्रसर है.

सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने उक्त बातें बिहार सरकार के ऊर्जा विभाग की बैठक के पश्चात उक्त बातों की जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में सारण जिला में सात और पावर सब स्टेशन निर्माणाधीन है.

इसके साथ ही जिला में सुपर ग्रिड की स्थापना के साथ रसुलपुर ग्रिड के लिए प्रोटेक्शन बांध का भी निर्माण होगा. ताकि भविष्य में बरसात के दिनों में ग्रीड में जलजमाव की समस्या उत्पन्न न हो सके. बताया जाता है कि इस वर्ष बरसात में बाढ़ और अत्यधिक वर्षा के कारण सारण के सभी विद्युत सब स्टेशन जलमग्न हो गये थे.

इस कारण कई दिनों तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही थी. इसका मुआयना स्वयं सांसद राजीव प्रताप रूडी ने किया था और उपस्थित जनसमूह के बीच यह वायदा भी किया था कि दुबारा ऐसी घटना न हो इसका पुख्ता इंतजाम किया जायेगा.

इसी संदर्भ में सांसद ने पटना स्थित ऊर्जा विभाग के कार्यालय विद्युत भवन में प्रधान सचिव संजीव हंस और अन्य वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की और योजनागत तैयारी की समीक्षा की.

बैठक में सांसद ने कहा कि न केवल पुरानी योजनाओं को जनहित में दुरूस्त किया जा रहा है, बल्कि नयी योजनाएं भी लागू हो रही हैं. उन्होंने बताया कि रसुलपुर ग्रिड के पास ही सुपर ग्रिड भी स्थापित किया जायेगा जिसके लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध है. इसके निर्माण से राजधानी पटना सहित पूरे सारण प्रमंडल के जिलों के अलावा सीतामढ़ी जिले को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें