1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. repair work on chhapra patna main road has started at present no relief from jam asj

छपरा-पटना मुख्य मार्ग का मरमम्त कार्य शुरू, फिलहाल जाम से निजात नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
प्रभात खबर

डोरीगंज (छपरा). अनियंत्रित ओवरलोड वाहनों की मार से डैजर जोन में तब्दील एनएच 19 छपरा-पटना मुख्य मार्ग मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है. जिसके कारण लंबे अर्से से परेशान स्थानीय लोगों व आम राहगीरों को बहरहाल धूल से थोड़ी राहत तो जरूर मिल जायेगी.

किंतु आरओबी फोरलेन विष्णुपुरा का निर्माण पिछले कई वर्षों से जारी कछुआ गति की धीमी रफ्तार से होने के कारण लोगों को फिलहाल जाम से निजात का कोई ठोस आधार नजर नहीं आता.

लिहाजा जाम से बेहाल स्थानीय लोगों व आम राहगीरों के बीच सरकार व जिला प्रशासन के प्रति तीखा आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है. तो वहीं शेरपुर व घेघटा गांव के मध्य भीषण जाम के नजारों के बीच सड़क मरम्मत के निर्माण कार्य में जुटी मेसर्स मां कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजिनीयर व अधिकारी भी बेहद परेशान दिखे.

मौके पर मौजूद निर्माण एजेंसी के इंजीनियर मनोज कुमार ने बताया कि भीषण जाम के कारण कार्य की रफ्तार में कमी के साथ सही तरीके से सतह की लेबलिंग भी नहीं हो पा रही है. निर्माण एरिया के अंदर भी ट्रक दाखिल हो जा रहे हैं.

जिससे घंटों कार्य ठप हो जा रहा है. इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर शीघ्र इसका कोई हल निकाला जाना चाहिए. अभियंता ने बताया कि जिला प्रशासन को भी अवगत करा मदद मांगी गयी है.

वहीं निर्माण एजेंसी के इंजीनियर मनोज कुमार ने बताया कि विष्णुपुरा आरओबी से लेकर ब्रह्मपुर छपरा के बीच कुल 13.7 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जाना है जिसकी लागत करीब 21 करोड़ है.

जिसमें नेवाजी टोला चौक से 800 मीटर लंबा व सात मीटर चौड़ा डबल लेयर व 2200 मीटर लंबा व सात मीटर चौड़ा डब्ल्यू एमएम दोनों तरफ तथा 2500 मीटर लंबा साढे तीन मीटर चौड़ा वन साइड सड़क मरमम्त का निर्माण कार्य शामिल है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें