1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. relationship was broken in the desire of dowry the boy made her a bride rdy

Bihar News: दहेजलोभी पिता को बेटे ने दिया संदेश, दहेज की चाहत में जिससे टूटा था रिश्ता, उसे बनाया दुल्हन

छपरा में जब पिता ने दहेज को लेकर शादी करने से इन्कार कर दिया. दहेज को लेकर लड़के के पिता तैयार नहीं हो रहे थे. इसी बीच लड़की के घर अचानक लड़का पहुंच गया और तुरंत शादी करने का प्रस्ताव रखा. इसके बाद लड़के के घरवालों ने तैयार हो गये और सभी परिजनों की मौजूदगी में शादी करा दी गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शादी के बाद दुल्हा-दुल्हन
शादी के बाद दुल्हा-दुल्हन
प्रभात खबर

छपरा के बनियापुर में जब पिता ने दहेज को लेकर शादी करने से इन्कार कर दिया, तो बेटा स्वयं दुल्हन के घर पहुंच गया और बगैर दहेज की शादी करने का प्रस्ताव रख दिया, जिसे दुल्हन एवं उसके परिवार के लोगों ने स्वीकार लिया. इसके बाद शुक्रवार को आनन-फानन में बिना बैंड-बाजे के बनियापुर मुख्य बाजार स्थित गढ़देवी मंदिर परिसर में दोनों की शादी करा दी गयी. बताया जाता है कि बनियापुर के कन्हौली मनोहर की लड़की नेहा कुमारी की शादी गोपालगंज जिले के मांझागढ़ निवासी रवींद्र कुमार के साथ तय हुई थी.

दहेज की चाहत में टूटा था रिश्ता

लड़का रवींद्र कुमार दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है. लड़के के पिता दहेज को लेकर ना-नुकुर कर रहे थे. हालांकि शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी. शादी नवंबर में होने वाली थी, लेकिन, इधर दहेज को लेकर लड़के के पिता तैयार नहीं हो रहे थे, तभी एकाएक लड़का पहुंच गया लड़की के घर और बोला कि हम अभी बिना दहेज के शादी करने के लिए तैयार हैं. लड़की वाले भी तैयार हो गये और आनन-फानन में बिना बैंड-बाजे के ही बनियापुर के गढ़ देवी मंदिर में दोनों सात फेरे लेते हुए शादी के बंधन में बंध गये, जहां अनेक लोग उपस्थित थे.

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

भागलपुर. बिहपुर के झंडापुर शेख टोला की आफरीन खातून ने झंडापुर ओपी में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. उसने सद्दाम हुसैन, मो शहादत, अनीसा खातून, शबीना खातून, गुलशन खातून व सीमा खातून को आरोपित बनाया है. उसने कहा है कि 14अप्रैल की रात आरोपितों ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की नीयत से शरीर पर केरोसिन छिड़कने लगे. शोर मचाने पर लोग जुट गये, जिससे उसकी जान बची.

ये लोग बुलेट मोटरसाइकिल और दो लाख रुपये नकद दहेज में मांग रहे हैं. सास अनीसा खातून धमकी देती है कि दहेज नहीं मिला तो जला कर मार देंगे. मोहम्मद शहादत ने हथौड़ी से मारकर दो दांत तोड़ दिया हैं. सबीना खातून ने गले से सोने की चेन छीन ली है. गुलशन खातून ने मोबाइल फोन छीन लिया है. झंडापुर ओपी प्रभारी भूपेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें